अमरीका ने उत्तर कोरिया के खिलाफ खाई कसम

Thursday, Feb 08, 2018 - 12:57 PM (IST)

टोक्यो : पाकिस्तान से सख्ती से निपटने के साथ ही अमरीका ने उत्तर कोरिया को भी  कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि वह उसके साथ किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।  अमरीका का कहना है कि प्योंगयांग की धमकियों से निपटने के लिए उसके पास सारे विकल्प मेज पर मौजूद हैं। जापान दौरे पर गए अमरीकी उप राष्ट्रपति माइक पेंस  ने राजधानी टोक्यो स्थित योकोटा एयरबेस पर अमरीकी और जापानी सेना को संबोधित करते प्योंगयांग को अपना परमाणु मिसाइल कार्यक्रम छोड़ने के लिए मजबूर करने की कसम भी खाई।

 बता दें कि, पेंस का ये एशियाई दौरा कोरियाई प्रायद्वीपों के बीच चल रहे तनावों के बीच आया है। माइक ने सख्त लहजे में अमरीका  द्वारा बनाए जा रहे दबावों का उल्लेख करते हुए कहा, वे जो हमें डराने का साहस रखते हैं उन्हें अमरीकी सशस्त्र सेना की क्षमता को कम नहीं आंकना चाहिए। योकोटा एयरबेस से  उन्होंने घोषणा की कि पूरी दुनिया जान ले कि अमरीका अपने सशस्त्र बल और जापान के स्वयं सुरक्षा बल अपने नागरिकों की रक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

पेंस ने कहा कि, उत्तर कोरिया की तरफ से किसी भी तरह की उकसाहट चाहे वह परमाणु हथियार परीक्षण ही क्यों न हो, का परिणाम काफी घातक साबित होगा। बुधवार को पेंस ने घोषणा की थी कि वाशिंगटन जल्द ही उत्तर कोरिया के तानाशाही शासन के खिलाफ सख्त प्रतिबंधों की घोषणा करने वाला है। 
 

Advertising