सिख व्यक्ति की हत्या के मामले की घृणा अपराध की आशंका से की जा रही है जांच

Thursday, May 11, 2017 - 06:33 PM (IST)

न्यूयॉर्क: कैलिफोर्निया में पुलिस उचित आईडी ना होने पर एक व्यक्ति को सिगरेट बेचने से मना करने के बाद 32 वर्षीय सिख की हत्या किए जाने के मामले की संभावित ‘‘घृणा अपराध’’ के रूप में जांच कर रही है।


कैलिफोर्निया के मोडेस्टो शहर में हैच फूड एंड गैस कॉन्वेनिएंस स्टोर में क्लर्क जगजीत सिंह 18 महीने पहले पंजाब से अमरीका आए थे। सिंह की गत सप्ताह चाकू मार कर हत्या कर दी गई थी। उन्होंने उचित आईडी ना होने पर हमलावर को सिगरेट बेचने से इंकार कर दिया था।

मोडेस्टो पुलिस विभाग की प्रवक्ता हीदर ग्रेव्स ने मीडिया को बताया कि सिंह और एक अन्य संदिग्ध का स्टोर के अंदर झगड़ा हुआ। उन्होंने कहा,‘‘हमारे पास कई अलग-अलग प्रत्यक्षदर्शी हैं जिन्होंने कुछ सूचनाएं दी हैं लेकिन इसकी भी जांच की जा रही है। हम सिर्फ इतना जानते है कि इन दोनों के बीच बहस हुई थी।’’ यह पूछने पर कि क्या यह हत्या घृणा अपराध हो सकता है, उन्होंने कहा,‘‘यह एक संभावना हो सकती है और हम इस संभावना की भी जांच कर रहे हैं।’’पुलिस ने उस व्यक्ति की सीसीटीवी में कैद तस्वीर जारी की है जिसकी सिगरेट बेचने को लेकर सिंह से बहस हुई थी। मोडेस्टो पुलिस विभाग के एक बयान के अनुसार हिस्पैनिक बताए जा रहे व्यक्ति ने सिंह पर चाकू से हमला किया और फिर भाग गया था।

Advertising