अमेरिकी अधिकारी आसमान में विमानों की टक्कर के कारणों की जांच में जुटे

Thursday, Jul 19, 2018 - 06:08 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका में फ्लोरिडा के मियामी - डेडे में पुलिस और विमानन अधिकारी दलदली चारागाह में कोई ऐसा सबूत खोजने में लगे हैं जिससे कि यह पता चल सके कि आखिर किस वजह से आसमान में दो छोटे विमान आपस में टकरा गए। इस हादसे में एक भारतीय महिला प्रशिक्षु पायलट और तीन अन्य लोगों की मौत हो गयी थी।

मियामी हेराल्ड अखबार के अनुसार इस हादसे में जान गंवाने वाले चौथे व्यक्ति का शव कल घास के दलदली मैदान में मिला जिसके साथ ही बचाव एवं राहत अभियान समाप्त कर दिया गया। दोनों ही विमान मियामी के एक उड़ान स्कूल के विमान थे। अखबार का कहना है कि लेकिन खोजकर्ता इस आस में अब भी घास की लंबी - लंबी झाडिय़ों को खंगालने में लगे हैं कि कहीं ऐसा कोई सुराग मिल जाए जो हादसे के कारणों को बता पाए।

मियामी डेडे के जांचकर्ता और प्रवक्ता एल्वारो जाबालेटा ने बताया कि फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन और नेशनल सेफ्टी बोर्ड यह जांच अपने हाथ में लेंगे और पता लगायेंगे कि यह हादसा कैसे हुआ। मंगलवार को मियामी एक्जीक्यूटिव हवाईअड्डा स्थित डीन इंटरनेशनल फ्लाइट स्कूल के दो विमान -- पाइपर पी ए 34 और सेसना 172 आसमान में आपस में टकरा गए थे। पुलिस और दमकल र्किमयों ने घास की झाडिय़ों से 19 वर्षीय निशा सेजवान , 22 वर्षीय जार्ज सैनचेज और 72 वर्षीय राल्फ नाइट के शव बरामद किए थे। बाद में पुलिस को एक अन्य प्रशिक्षु पायलट कार्लोस अल्फ्रेडो जैनेटे स्कारपट्टी (22) का भी शव मिला था।   
       

Isha

Advertising