अमरीकी ने  भारतीयों के खिलाफ एेसे निकाली भड़ास, वीडियो किया शेयर

Tuesday, Mar 07, 2017 - 11:41 AM (IST)

न्यूयॉर्कः  बीते दिनों भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास  को अमरीका में गोली मार दी गई। इसके बाद एंटी इमीग्रेशन वेबसाइट पर भी कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर किए गए हैं। वीडियो में कोलंबस के शहर ओहियो में एक भारतीय परिवार को मौज-मस्ती करते हुए दिखाया गया है। इसके बाद से ही इस मुद्दे पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है। एक वैबसाइट सेव अमरीकन आई.टी.जॉब्स.कॉम पर इस पोस्ट को 'वैलकम टू कोलंबस ओहियो सबर्ब्स-लेट्स टेक अ वॉक टू इंडियन पार्क' के नाम से शेयर किया गया है। वीडियो कहता है कि भारतीय परिवार ओहियो में समृद्ध हो रहे हैं।  उसने भड़ास निकालते हुए कहा कि भारतीयों ने अमरीकन्स को यहां से हटा दिया है।

6 मार्च 2017 को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 41 हजार बार देखा जा चुका है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह वैबसाइट स्टीव पुशर के द्वारा बनाई गई है। वर्जिनिया में रहने वाले 66 साल के पुशर भी एक कंप्यूटर प्रोग्रामर हैं। पुशर ने इस वीडियो में व्यंग्य के जरिए भारत पर निशाना साधा है। इसमें दिखाया गया है कि कुछ भारतीय लोग वॉलीबाल खेल रहे हैं जबकि बच्चे बाईक चला रहे हैं। पुशर बताते कहते हैं, 'विदेशों से आए कई लोग यहां मजा ले रहे हैं। आप देखेंगे कि लगभग पूरा एरिया भारतीयों ने कवर कर लिया है। भारत की भीड़ ने सबकुछ छिन लिया है।' इतना ही नहीं पुशर ने इस पार्क को 'मिनी मुंबई' नाम दिया है।

आपको बता दें कि पुशर ने इसके पहले अगस्त में भी एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमें उन्होंने लिखा था 'ओहियो - ए जर्नी टू इंडियन पार्क'। बीते दिनों अमरीका में भारतीय पर हुए हमले और ट्रंप सरकार की शरणार्थियों को लेकर नीतियों के बाद एक बार फिर से यह वीडियो फेसबुक, व्हाट्सऐप पर दिखने लगा है। US  में जन्में आईटी प्रोफेशनल भाविन बवालिया ने कहा, 'मेरे एक दोस्त ने इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया। मैंने खबरों में भी इसके बारे में पढ़ा। यह परेशान करने वाला है।' आपको बता दें कि भाविन भी एक भारतीय शरणार्थी के बेटे हैं।

-

Advertising