US सांसदों ने ब्लिंकन को लिखा पत्र, तालिबान को आतंकी संगठन घोषित करने की उठाई मांग

Saturday, Sep 18, 2021 - 01:17 PM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका में तालिबान के खिलाफ आवाज बुलंद होती जा रही है।  इस बीच अमेरिकी सांसदों ने विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को पत्र लिखकर ताालिबान को विदेशी आतंकी संगठन घोषित करने की मांग उठाई है। यहां के चार सांसदों ने एकसाथ मिलकर विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को पत्र लिख कर अपील की है कि तालिबान को विदेशी आतंकी संगठन करार दिया जाए।

 

सांसदों ने कहा कि अमेरिका के खिलाफ तालिबानी गतिविधियों से यह बात सामने है कि यह अमेरिकियों और अमेरिकी हितों के खिलाफ काम करता है। बता दें कि हाल में ही विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा था कि उनका विभाग काबुल से अतिरिक्त चार्टर उड़ानों की व्यवस्था के लिए तालिबान के साथ काम कर रहा है, ताकि वे लोग अफगानिस्तान से निकल सकें, जो अमेरिका की सैन्य वापसी के बाद देश छोड़ना चाह रहे हैं।

 

कतर के शीर्ष राजनयिकों और रक्षा अधिकारियों के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में ब्लिंकन ने कहा था कि अफगानिस्तान की राजधानी से अतिरिक्त चार्टर उड़ानों के बंदोबस्त के लिए अमेरिका पिछले कुछ समय से तालिबान के साथ संपर्क में है। विदेश मंत्री ने कहा कि तालिबान ने उन सभी लोगों को सुरक्षित निकासी का आश्वासन दिया है, जो उचित यात्रा दस्तावेजों के साथ अफगानिस्तान से निकलना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में अब भी करीब 100 अमेरिकी नागरिक जहां-तहां हैं, जो वहां से निकलना चाहते हैं।

Tanuja

Advertising