अमरीका में फिर भारतीय नागरिक पर हमला, स्टोर में घुस कर मारी गोली

Wednesday, Jun 14, 2017 - 01:04 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीका में भारतीयों पर हमलों का सिलसिला थमने की बजाय लगातार बढ़ता चला  जा रहा है। अमरीका के अटलांटा में सोमवार रात एक भारतीय शख्स को गोली मारने की खबर है। उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, समीर हंसमुख पटेल(24 साल)नामक युवक गुजरात का रहने वाला है और वे अटलांटा के एक डिपार्टमेंटल स्टोर में काम करता है। 3 साल पहले वह अपने गांव से काम की तलाश में अमरीका पहुंचा था। रात को जब समीर स्टोर बंद कर रहा था, तभी दो बदमाश अंदर घुस आए और उससे कैश-रजिस्टर छीनने की कोशिश की लेकिन समीर के विरोध करने पर बदमाशों ने उस पर फायरिंग कर दी और मौके से फरार हो गए। इस घटना को लेकर उसका परिवार और गांव वाले सदमे में हैं। जल्द ही परिवार अटलांटा जाने की तैयारी में है।


पिछले 5 महीनों में अमरीका में भारतीयों पर हमले 
बता दें कि पिछले 5 महीनों में अमरीका से भारतीयों पर कई हमलों की खबरें आ चुकी हैं। पहली घटना कंसास में 22 फरवरी को ओलाथे बार में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला को पूर्व नेवी अफसर एडम पुरिन्टन ने गोली मार दी थी। गोली मारने से पहले उसने कहा था, 'मेरे देश से निकल जाओ।' इस हमले में श्रीनिवास के दोस्त दीपक मदासानी भी घायल हुए थे। भारतीयों को बचाने के दौरान अमरीकी इयान ग्रिलट घायल हो गए थे।


न्यूयॉर्क में रहने वाली एकता देसाई के साथ 23 फरवरी को ट्रेन में बदसलूकी हुई। मार्च में कैरोलिना में इंडियन बिजनेसमैन हार्निश पटेल(43) को गोली मार दी गई। पटेल एक स्टोर चलाते थे। वहीं, केंट में घर के बाहर एक सिख दीप राय को भी गोली मारी गई थी जिसमें वे घायल हो गए थे।
 

Advertising