US की पहली हिंदू महिला सांसद तुलसी गबार्ड ने छोड़ी बाइडेन की पार्टी, बोलीं- एलीट क्लब बन गई है पार्टी

Wednesday, Oct 12, 2022 - 09:29 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और पहली हिंदू अमेरिकी सांसद तुलसी गबार्ड ने मंगलवार को अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने घोषणा की कि वह सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी को छोड़ रही हैं। उन्होंने पार्टी को युद्ध-प्रचारकों का अभिजात्य वर्ग कहा। बता दें कि 41 वर्षीय गबार्ड पिछले साल ही प्रतिनिधि सभा से रिटायर हुईं थीं। हालांकि, उन्होंने अपने अगले कदम के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

 

गबार्ड ने एक ट्वीट में कहा कि मैं आज की डेमोक्रेटिक पार्टी में नहीं रह सकती। तुलसी के मुताबिक, डेमोक्रेटिक पार्टी एक तरह से सियासी नफा-नुकसान देखने वाला एलीट क्लब बनकर रह गई है। बता दें कि गबार्ड 2013 में अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के लिए हवाई से चुनी जाने वाली पहली हिंदू थीं और बाद में उन्हें लगातार चार बार चुना गया। गबार्ड ने कहा कि फिलहाल जो डेमोक्रेटिक पार्टी है वो कुछ एलीट लोगों के कंट्रोल में है।

 

श्वेत-विरोधी नस्लवाद को भड़काते हैं। अगर इस पार्टी में कुछ लोग ऐसे हैं जो मेरी तरह सोचते हैं तो उन्हें भी फौरन यह पार्टी छोड़ देनी चाहिए। गबार्ड ने राष्ट्रपति जो बाइडेन की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने देश में विभाजन की 'आग की लपटों में ईंधन डालने' का काम किया है।

Seema Sharma

Advertising