ट्रंप के बेटे ने भाईभतीजावाद को बताया, ‘जिंदगी का हिस्सा’

Wednesday, Apr 05, 2017 - 06:12 PM (IST)

न्यूयॉर्क: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे एरिक ट्रंप ने भाईभतीजावाद को ‘जिंदगी का हिस्सा’ बताया है। उनकी बहन इवांका और बहनोई जेयर्ड कुशनेर व्हाइट हाऊस में सलाहकार हैं और वह खुद परिवारिक कारोबार चलाने में मदद कर रहे हैं। 


फोर्ब्स को दिए गए एक साक्षात्कार में अमरीकी राष्ट्रपति के दूसरे बेटे एरिक ने यह बयान दिया है। यह साक्षात्कार कल प्रकाशित हुआ है, जब कुशनेर इराक में वार्ता में हिस्सा ले रहे थे। कुशनेर अमरीकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन से भी पहले इस प्रमुख सहयोगी देश की यात्रा कर रहे हैं। एरिक ट्रंप और उनके बड़े भाई डोनाल्ड ट्रंप जूनियर पारिवारिक कारोबार चलाते हैं।

फोर्ब्स को न्यूयॉर्क स्थित ट्रंप टावर में दिए गए साक्षात्कार में उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया है, ‘‘भाईभतीजावाद एक तरह से जिंदगी का हिस्सा है।’’  उन्होंने कहा,‘‘हम यहां भाईभतीजावाद की वजह से हो सकते हैं लेकिन अभी भी हमारा यहां मौजूद होना भाईभतीजवाद की वजह से नहीं है। अगर हम अच्छा काम नहीं करते, अगर हम सक्षम नहीं होते तो मेरा विश्वास करें हम यहां नहीं होते।’’ फोर्ब्स ने बताया कि यह साक्षात्कार फरवरी में लिया गया था। यह साक्षात्कार पिछले सप्ताह ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप को संघीय कर्मचारी बनाने और बिना किसी वैतनिक के अपने पिता की सलाहकार बनाने की घोषणा से पहले हुआ था। संबंधियों के हाथों मे सत्ता देने की वजह से ट्रंप को नैतिक विशेषज्ञों और विपक्षियों के अलोचना का सामना करना पड़ा है। 

Advertising