US में नस्लीय हमलों से बचने के लिए सिख लगाएंगे बॉडी कैमरे

Thursday, Oct 13, 2016 - 11:42 AM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीका में रहने वाले सिखों पर नस्लीय हमले थमने का नाम नहीं ले रहे जिसके चलते वहां की प्रमुख संस्था सिख कौंसिल ऑफ अमरीका ने वहां रह रहे सिख और अन्य अल्पसंख्यक भाईचारे के लोगों को बचाव के लिए अपनी बॉडी पर कैमरा लगाने की नसीहत दी है। कौंसिल के नुमाइंदे इंदरप्रीत सिंह ने बताया कि सभी लोगों से उनकी तरफ से एहतियात के दौर पर शरीर के साथ छोटा कैमरा लगाने की सलाह दी गई है। यही नहीं बल्कि सिखों की आबादी वाले क्षेत्र के आसपास भी कैमरे लगवाए जाएंगे, ताकि किसी भी संदिग्ध की जानकारी इससे हासिल की जा सके। 


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कई बार इस्लामिक आतंकियों के चक्कर में सिखों पर हमले हो जाते हैं। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी भी इस गंभीर मसले को लेकर भारत सरकार से ध्यान देने की मांग कर चुकी है। कमेटी सिखों से संबंधित लिट्रेचर  छपवा कर पूरे वर्ल्ड की एंबेसी को भिजवा रही है।  


बता दें कि कैलिफोर्निया में कुछ दिन पहले मान सिंह नामक सिख पर नस्लीय हमला किया गया था। दबाव बढ़ने के कारण पुलिस ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया है। कमेटी के प्रधान जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़ ने इसके लिए अमरीकन पुलिस की सराहना करने के साथ सिखों पर हो रहे नस्लीय हमलों पर जल्द कार्यवाही करने की मांग भी की। 

Advertising