होमवर्क को लेकर 6 साल के बच्चे का वीडियो हुआ वायरल, 80 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा

Sunday, Dec 30, 2018 - 12:02 PM (IST)

लॉस एंजलिसः अगर स्कूली बच्चों से पूछा जाए कि वे सबसे ज्यादा किस बात से परेशान रहते हैं तो उनका जवाब होगा होमवर्क। यही सवाल बड़ों से पूछा जाए कि बचपन में सबसे ज्यादा दिक्कत किस चीज से होती थी तो अधिकतर का जवाब भी होमवर्क ही होता है।  अब आज तकनीक के युग में जब हर चीज के लिए कोई न कोई साधन मौजूद है, ऐसे में अमेरिका के एक बच्चे ने होमवर्क करने के लिए एमेवर्चुअल असिस्टेंट 'एलेक्सा' का इस्तेमाल किया और उसकी मां ने इसका वीडियो बनाकर ट्विटर पर डाल दिया।

ट्विटर यूजर्स ने भी इस वीडियो को हाथों हाथ लिया। सोशल मीडिया पर इस वीडियो की खूब चर्चा हो रही है। दरअसल, अमेरिका के न्यू जर्सी में 21 दिसंबर को ट्विटर यूजर यरलीन क्वेवा ने एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था। इस वीडियो में उनका छह साल का बेटा जेरियल एलेक्सा की सहायता से होमवर्क में गणित का सवाल हल कर रहा है। वीडियो में जेरियल एलेक्सा से पूछता है कि पांच में से तीन घटाने पर क्या बचता है।
 

इस वीडियो को अब तक 80 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। यरलीन ने वीडियो को लेकर कहती हैं, 'मैं अपने घर में ही मौजूद थी और मैंने उसे एलेक्सा से एक गणित का सवाल पूछते हुए सुना। मुझे इस पर विश्वास नहीं हुआ।' यरलीन ने आगे कहा, 'एलेक्सा द्वारा सवाल का जवाब देने के बाद जेरियल ने एलेक्सा को धन्यवाद भी दिया।'

 

Tanuja

Advertising