भारतीय सीमा पर नजर रखे हुए है पाक सेना, ‘जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार’

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2016 - 05:52 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना ने आज कहा कि वह भारतीय सीमा पर करीबी नजर रख रही है और किसी भी स्थिति का ‘‘जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।’’  पाक सेना की यह टिप्पणी उरी आतंकी हमले के बाद भारत के साथ बढ़ते तनाव के मद्देनजर आई है ।  इसके प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल आसिम सलीम बाजवा ने पेशावर में एक सुरक्षा बैठक के बाद कहा, ‘‘हम पूर्वी सीमा के घटनाक्रम पर करीब से नजर रखे हुए हैं और हम जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं ।’’  पाक सेना प्रमुख राहील शरीफ की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में अफगानिस्तान से लगती सीमा पर सुरक्षा की समीक्षा की गई।  

भारत और पाक में बढ़ गया है तनाव
जम्मू-कश्मीर के उरी में एक सैन्य शिविर पर 18 सितंबर को हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक तनाव बढ़ गया है। हमले में 18 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे।  पाकिस्तान ने हमले में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है और दोनों देशों ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में एक दूसरे पर निशाना साधा। बाजवा ने बताया कि बैठक में सीमा प्रबंधन के लिए सशस्त्र बलों द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा की गई ।  उन्होंने कहा कि सीमा प्रबंधन के लिए 20 चौकियों पर काम पूरा हो गया है।  

सबूत के बिना पाक ने नहीं लगाया किसी देश पर आरोप
अफगानिस्तान से लगती सीमा पर पाकिस्तान के सुरक्षा कदमों का बचाव करते हुए बाजवा ने कहा कि यदि अफगानिस्तान अपनी तरफ भी इस तरह के कदम उठाता है तो सीमा प्रबंधन अधिक प्रभावी होगा।  बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान ने ठोस सबूत के बिना किसी देश पर आरोप नहीं लगाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News