"जमीन के अंदर मिले 250-250 किलो के जिंदा बम, लोग शहर छोड़कर भागे"

1/14/2020 5:16:13 PM

इंटरनेशनल डेस्कः 1945 में हुए दूसरे विश्वयुद्ध को लगभग 75 साल बीतने के बाद आज भी लोग युद्ध की तबाही के मंजर याद कर कांप जाते हैं। कहीं न कहीं दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान उपयोग में लाए गए बम के अवशेष आज भी मिलते रहते हैं। जर्मनी में ऐसा अक्सर देखने और सुनने को मिलता है कि दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान के बम के अवशेष मिल जाते हैं। ऐसी ही एक खबर फिर सामने आई है जर्मनी के डॉर्टमुंड शहर में जमीन के अंदर चार भारी-भरकम करीब 250-250 किलो के बम मिले हैं, जिसको लेकर सनसनी फैल गई है।

PunjabKesari

लोगों को जैसे ही जमीन के अंदर बम के दबे होने की खबर मिली लोग शहर छोड़कर भागने लगे। सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और कई सड़कें जाम हो गईं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक दूसरे विश्व युद्ध के बम बरामद हो रहे हैं जो युद्ध में इस्तेमाल नहीं किए गए थे। एक तरफ जहां लोगों को इस बम के फटने का डर है, वहीं इस बम को देखने के लिए लोगों की वहां भारी भीड़ भी जमा हो जाती है जिन्हें सुरक्षाबलों को हटाना पड़ता है। ताकि उन्हें कोई नुकसान न पहुंच जाए। बम की सूचना मिलते ही वहां पहुंची सुरक्षा एजेंसियों ने उसे निकाल कर निष्क्रिय कर दिया है।

PunjabKesari

जर्मनी में लगातार ऐसे बम मिल रहे है जिसे लेकर कहा जा रहा है कि दूसरे विश्व युद्ध (1940-1945) के दौरान बममारी के लिए रखा गया था। जर्मनी में दूसरे विश्व युद्ध के बाद अब तक का सबसे बड़ा बम धमाका साल 2017 में हुआ था जिसमें करीब 65 हजार लोग बुरी तरह प्रभावित हुए थे।जर्मनी में जिन जगहों पर ऐसे बम मिल रहे हैं वहां से 500 मीटर की दूरी में आने वाले लोगों को प्रशासन ने सुरक्षा के नजरिए से घर छोड़ने का आदेश दिया है। इसके साथ अधिकारियों ने ऐसे बमों से प्रभावित होने वाले लोगों की सूची भी जारी की है।

PunjabKesari


Tanuja

Related News