बीमार ‘दाउद’ का इलाज कर रहे पाक आर्मी के बेस्ट डॉक्टर्स!

Saturday, Jun 25, 2016 - 06:39 PM (IST)

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम लंबे समय से बीमार है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, दाऊद पिछले तीन महीने से कराची में ही है और उसका इलाज पाकिस्तानी आर्मी के बेस्ट डॉक्टर्स कर रहे हैं। जिस अंडरवर्ल्ड डॉन की धमकी से लोगों के दिल कांप उठते थे, वह आज खुद अपने पैरों पर चलने में नाकाम है। डॉन अपने घर से भी बाहर नहीं निकल पा रहा है। कराची के जियाउद्दीन अस्पताल के डॉक्टरों की देखरेख में डॉन का इलाज चल रहा है।

दाऊद का इलाज कराची के शिरीन जिन्ना कॉलोनी वाले उनके नए घर में चल रहा है, जिसे दाऊद ने अपनी बीमारी की आशंका के चलते सितंबर 2013 में खरीदा था। डॉन ने बहुत सोच-समझ कर कराची की पॉश जिन्ना कॉलोनी में घर खरीदा, क्योंकि उनका ये घर जियाउद्दीन अस्पताल से कुछ मिनटों की दूरी पर ही है और किसी भी मेडिकल इमरजेंसी में उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा सकता है। इतना ही नहीं अस्पताल के डॉक्टर भी किसी वक्त कुछ मिनटों में ही पूरे तामझाम के साथ डॉन के घर पहुंच सकते हैं। 

कराची के लियाकत मिलिट्री अस्पताल के डॉक्टरों को भी दाऊद के इलाज में लगाया गया है। पाकिस्तानी आर्मी और आईएसआई के अफसर लगातार डॉन के संपर्क में हैं। अब तक ये साफ नहीं हुआ है कि डॉन को आखिर कौन से बीमारी है? कराची में बीमार डॉन की सुरक्षा का जिम्मा पाकिस्तानी फौज और वहां की खुफिया एजेंसी के जिम्मे हैं। डॉन फोर लेयर की सिक्यूरिटी में रह रहा है, जहां उसके आसपास किसी को फटकने की इजाजत नहीं है। उसके खास लोग ही भीतरी सुरक्षा के लिए चुने गए हैं। 

Advertising