UN की पाकिस्तान को चेतावनी, भारत के खिलाफ फर्जी फोटो दिखाना पड़ सकता है भारी

Wednesday, Sep 27, 2017 - 08:51 PM (IST)

न्यूयॉर्कः संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत को गलत साबित करने के लिए पाकिस्तान को फर्जी फोटो दिखान बहुत भारी पड़ा है। यूएन जनरल एसेंबली प्रेसिडेंट मिरोस्लैव लजैक ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी। बुधवार को यूएन जनरल एसेंबली प्रेसिडेंट ने कहा कि मलीहा मोदी के फर्जी फोटो दिखाए जाने पर संयुक्त राष्ट्र महासंघ एक्शन ले सकता है। 

बता दें कि रविवार को मलीहा लोधी ने यूएन में एक लड़की की फोटो दिखाई थी, जिसे कश्मीरी बताकर उसे पैलेट गन का शिकार बताया था लेकिन जल्द ही पाक का झूठ अंतरराष्ट्रीय मंच पर बेनकाब हो गया। असल में मलीहा ने जिस फोटो वाली लड़की को कश्मीरी लड़की का बताया था। असल में वो फिलिस्तीनी लड़की की फोटो थी।

इससे पहले शनिवार रात संयुक्त राष्‍ट्र सभा में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर खूब खरी-खोटी सुनाई थी, जिससे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बौखलाहट का माहौल है। 

इसी बौखलाहट में सुषमा के बाद पाकिस्तान की संयुक्त राष्ट्र में स्‍थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने कश्मीर में भारत की बर्बरता को दिखाने के लिए एक फर्जी फोटो का इस्तेमाल किया था। लोधी ने अपनी स्पीच के दौरान एक घायल लड़की की फोटो दिखाई, जिसमें उसके चेहरे पर पैलेट गन की गोलियों के निशान थे।

इसी नतीजा था कि बुधवार को ही पाकिस्तान विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने मजबूरी में आतंकी हाफिज सईद को बोझ करार दिया और उस जैसे आतंकियों पर कार्रवाई के लिए समय की मांग की।  


 

Advertising