संयुक्त राष्ट्र ने UAE से लापता राजकुमारी के जीवित होने का मांगा सबूत

Saturday, Feb 20, 2021 - 03:46 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय ने शुक्रवार को कहा कि उसने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से यह सबूत  मांगा है कि करीब तीन साल से कैद में रखी गई वहां की राजकुमारी जीवित हैं। मानवाधिकारों मामलों के लिए उच्चायुक्त के जिनेवा स्थित कार्यालय ने कहा कि शेखा लतीफा बिंत मोहम्मद अल मखतूम का मामला बृहस्पतिवार को संयुक्त राष्ट्र में यूएई के मिशन के साथ उठाया गया।

 

BBC ने इस हफ्ते की शुरुआत में वह वीडियो जारी किया था जिसके बारे में शेखा लतीफा ने कहा था कि उसे दुबई के महल के अंदर एक बंद बाथरूम में रिकॉर्ड किया गया है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय की प्रवक्ता एलिजाबेथ थ्रोसेल ने संवाददाताओं से कहा, "हमने इस सप्ताह सामने आए विचलित करने वाले वीडियो के आलोक में स्थिति को लेकर अपनी चिंता जतायी है।''

 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने शेखा लतीफा की मौजूदा स्थिति के बारे में अधिक जानकारी और स्पष्टीकरण देने का अनुरोध किया। हमने उनके जीवित होने का प्रमाण मांगा है।'' राजकुमारी के मित्रों का कहना है कि वे उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं क्योंकि उन्होंने छह महीनों से एसएमएस का जवाब नहीं दिया है और उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

Tanuja

Advertising