ब्रिटेन में विश्व सिंधी कांग्रेस ने पाक अत्याचारों के खिलाफ PM आवास के बाहर किया प्रदर्शन

Monday, Oct 02, 2023 - 02:01 PM (IST)

लंदन: विश्व सिंधी कांग्रेस (WSC) ने 1 अक्टूबर को ब्रिटेन के प्रधान मंत्री के निवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट के सामने विरोध प्रदर्शन करके पाकिस्तान के सिंध में मढ़ी जलबनी नरसंहार के खिलाफ चल रहे संघर्ष के लिए समर्थन व्यक्त किया। इस प्रदर्शन में ब्रिटेन भर से बड़ी संख्या में सिंधी, बलूच और अन्य मानवाधिकार समर्थक शामिल हुए।


28 सितंबर को, पाकिस्तान रेंजर्स और पुलिस ने सिंध के सक्रांद के मढ़ी जलबानी में निर्दोष ग्रामीणों पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसके परिणामस्वरूप कई लोग हताहत हुए। प्रतिभागियों ने मढ़ी जलबनी नरसंहार की निंदा करते हुए नारे लगाए। वक्ताओं ने  जोर दिया कि पाकिस्तान एक कार्यात्मक संसद, न्यायपालिका या शासन से रहित राज्य के रूप में कार्य करता है।

 

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान राज्य सिंधी और बलूच आबादी के खिलाफ फासीवादी रणनीति अपनाता है, जिसकी परिणति नरसंहार के रूप में होती है। प्रतिभागियों ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से इस पर गंभीरता से ध्यान देने और मानवता के खिलाफ इन अपराधों को रोकने के लिए पाकिस्तान पर दबाव डालने का आग्रह किया। उन्होंने पूरे सिंधी राष्ट्र से इन हमलों के खिलाफ उठने, एकजुट होने और निरंतर प्रतिरोध करने का आह्वान किया।

Tanuja

Advertising