यहां सेक्स वर्कर्स सड़क पर बच्चों के सामने ही करने लगतीं ये काम,  पेरेंट्स परेशान

Monday, Oct 01, 2018 - 05:22 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन के एक शहर में सेक्स वर्कर्स के कारण लोगों को अजीब हालात का सामना करना पड़ रहा है। यहां के हल शहर के हेसल रोड पर निकलना आज-कल लोगों के लिए मुश्किल हो गया है। पेरेंट्स बच्चों के साथ हों या कोई शख्स अपनी प्रेमिका या पत्नी के साथ, उनका सड़क पर निकलना मुश्किल हो गया है। ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दरअसल इस इलाके में पिछले कुछ वक्त से सेक्स वर्कर्स की संख्या बढ़ गई है और वह लगातार ग्राहकों की तलाश में रहती हैं। ग्राहकों की तलाश में कई बार ये सेक्स वर्कर्स अपना प्रस्ताव खुलकर बच्चों के सामने ही उनके पेरेंट्स से रखने लगती हैं। यहां के लोगों ने सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को उठाकर सरकार का ध्यान खींचने का प्रयास किया है ताकि उनको इस समस्या से जल्द निजात मिल सके। 

इलाके के एक निवासी ने बताया, कई बार तो जब वह अपने बच्चों को स्कूल छोड़कर आ रहे होते हैं तब भी  कॉल गर्ल्स  अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश करती हैं। बता दें कि शहर के इस इलाके में लंबे समय से सेक्स वर्कर्स अपने ग्राहकों को ढूंढ़ने का काम करती रही हैं, लेकिन पिछले कुछ वक्त में स्थिति काफी बदल गई है। इलाके में रह रहे एक और निवासी ने नाम न  छापने की शर्त पर बताया कि अब परिवार के साथ रहनेवालों के लिए यह हालात बहुत असहज हैं। कई बार सुबह के वक्त में बच्चों के साथ जा रहे पुरुषों को भी सेक्स वर्कर्स अपनी तरफ से ऑफर देने लगती हैं। एेेसे पता कि हम अपने बच्चों को इस बारे में क्या समझाएं। यह स्थिति अब बस मजाक की बात नहीं रही है, प्रशासन को पेरेंट्स की तरफ से भी सोचना चाहिए। 

परिवार के साथ रहनेवाले लोगों की एक और परेशानी यह भी है कि ज्यादातर सेक्स वर्कर्स ड्रग्स लेती हैं या फिर काफी नशे में रहती हैं। कई बार वह ड्रग्स के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सीरींज और फॉइल पेपर इधर-उधर फेंक देती हैं। कुछ का नशे में होने के कारण अपने ऊपर कोई कंट्रोल नहीं रहता है। ऐसे हालात में बच्चों के साथ निकलनेवालेपेरेंट्स के लिए बहुत असुविधाजनक स्थिति हो जाती है। एक अन्य निवासी ने बताया कि कम उम्र के बच्चों पर इसका गलत असर पड़ता है। कई बार इन कॉल गर्ल्स को ग्राहक भी मिल जाते हैं, लेकिन ये बिल्डिंग के पीछे या खुले में ही सेक्स करने लगते हैं, जिसे देखना दूसरों के लिए असहज है। 

Tanuja

Advertising