ब्रिटिश अखबार ने मेलानिया ट्रंप से मांगी माफी, मुआवजा भी दिया

Sunday, Jan 27, 2019 - 11:43 AM (IST)

 

लंदनः एक ब्रिटिश अखबार ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप से माफी मांगी व मुआवजा भी दिया। जानकारी के अनुसार ब्रिटेन के अखबार टेलिग्राफ ने अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के बारे में गलत तथ्‍यों के साथ लेख प्रकाशित करने को लेकर खेद व्‍यक्‍त करते हुए उन्‍हें मानहानि संबंधित मुआवजा दिया है। अखबार ने कानूनी खर्चे के साथ मानहानि के तौर पर भी मुआवजा दिया है, लेकिन यह रकम कितनी है इसका खुलासा नहीं किया ।

अखबार का कहना है कि गत 19 जनवरी को टेलिग्रॉफ में छपी खबर के कारण मेलानिया और उनके परिवार को हुई किसी भी परेशानी के लिए हम स्‍पष्‍ट तौर पर उनसे माफी मांगते हैं। इसके एवज में हमारी मिसेज ट्रंप से उनके कानूनी खर्चों के अलावा मानहानि की क्षतिपूर्ति संबंधित बातचीत हो चुकी है। बताया गया है कि अखबार में छपे एक लेख में मेलानिया के पिता के व्‍यक्तित्‍व को गलत तरीके से पेश किया गया।

इस बारे में भी गलत जानकारी दी गई कि क्‍यों मेलानिया ने आर्किटेक्‍चर कोर्स बीच में ही छोड़ दिया था। अखबार में दावा किया गया था कि अपने पति  ट्रंप से मिलने से पहले मेलानिया का मॉडलिंग करियर बेहद असफल रहा था।

Tanuja

Advertising