ब्रिटेन के अखबार ने शाहबाज़ शरीफ पर गबन का आरोप लगाया

Monday, Jul 15, 2019 - 12:59 AM (IST)

इस्लामाबाद: ब्रिटेन के एक अखबार ने दावा किया है कि पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज़ शरीफ ने ब्रिटेन की मदद के लाखों रुपए का गबन किया है। उनकी पार्टी ने इस इल्ज़ाम को खारिज करते हुए इसे प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा गढ़ा गया झूठ का पुलिंदा बताया। ‘द मेल' ने रविवार को खबर दी कि शरीफ ने 2005 से 2012 के बीच जिस पैसे को चुराया है वो ब्रिटेन के अंतरराष्ट्रीय विकास विभाग (डीएफआईडी) की ओर वित्त पोषित परियोजनाओं का था।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) ने आरोप को खारिज किया और इसे बेबुनियाद बताया। पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगज़ेब ने पार्टी के ट्विटर अकाउंट पर कहा कि लेख झूठ का पुलिंदा है। औरंगज़ेब ने कहा, ‘यह मनगंढ़त, बेबुनियाद और झूठ का पुलिंदा है जिसे इमरान खान के षडयंत्रकारी दिमाग ने गढ़ा है।' बाद में संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन प्रकाशन पर ‘प्रायोजित हुई और निराधार' खबर के लिए मुकदमा करेगी। 

औरंगज़ेब ने प्रधानमंत्री खान पर यह खबर प्रायोजित करने का आरोप भी लगाया। प्रवक्ता ने कहा कि खान के कहने पर ब्रिटेन के अखबार के लिए काम करने वाले लाहौर निवासी विवादित पत्रकार के जरिए यह खबर छपवाई गई है। डीएफआईडी ने भी आरोपों को खारिज किया है। 

shukdev

Advertising