शादी के दिन चोरी हो गया था कपल का फोटो रोल, 35 साल बाद फेसबुक पर मिली तस्वीरें

Tuesday, Mar 10, 2020 - 02:02 PM (IST)

लंदनः एक ब्रिटिश कपल की खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब उनको अचानक उनकी शादी की खोई हुई तस्वीरें 35 साल बाद मिल गईं। लीड्स वेस्ट यॉर्कशायर (नॉर्थ इंग्लैंड) में एक कपल की शादी का फोटो रोल बैग के साथ चोरी हो गया था। 35 साल बाद उनके फोटो किसी ने फेसबुक पर शेयर किए तब वे इन्हें पहली बार देख पाए। वे इसी जुलाई में अपनी 35वीं एनिवर्सरी मना रहे हैं। 60 साल के मिक और 55 साल की ट्रेसी ने बताया कि 1985 को उनकी शादी के रिसेप्शन के दौरान दो चोर उनकी रिश्तेदार केरन विलियम से हैंडबैग छीनकर भाग निकले। चोरों का पीछा एक पब तक किया गया व उनसे हाथापाई भी हुई, लेकिन वे भाग गए।

इसके बाद उन्होंने बैग मिलने की उम्मीद छोड़ दी। बैग में कैश, ज्वेलरी के साथ उनकी शादी के फोटो का रोल भी था। बदमाशों ने कैमरा, कैश और ज्वेलरी निकालने के बाद पर्स सड़क किनारे फेंक दिया था। एक युवती एंजी मखेल को यह फोटो रोल पड़ा मिला था। एंजी उसे घर ले आई और फोटो डेवलप करा लिए। फोटो देख वह समझ गई कि यह किसी शादी के फोटो हैं। एंजी ने फोटो संभालकर बॉक्स में रख दिए। अभी कुछ दिन पहले उसने अपना घर बदला तो फोटो की यह फाइल फिर सामने आई। एंजी ने कुछ फोटो फेसबुक पर शेयर किए। कमेंट में लिखा कि यदि कोई इन्हें जानता हो तो प्लीज मुझसे संपर्क करे।

फोटो फेसबुक पर डालते ही कई लोगों ने उसे शेयर करते हुए 500 से ज्यादा कमेंट लिख डाले। इधर, ट्रेसी के रिश्तेदार ने यह फोटो देखे तो उसने परिवार को इस संबंध में बताया। ट्रेसी ने फेसबुक पर एंजी से संपर्क कर अपने घर का एड्रेस उसे दिया। एंजी फोटो की फाइल लेकर लीड्स पहुंची तो मिक और ट्रेसी ने गुलदस्ता देकर उसका स्वागत किया। दंपती ने बताया कि सभी फोटो मिल गए हैं, लेकिन इसमें उनकी फैमिली के कुछ मेंबर अब दुनिया में नहीं हैं। लेकिन, इन फोटोज में हम उन्हें हंसते-मुस्कुराते हुए देख सकते हैं।

Tanuja

Advertising