ब्रिटेनः लीसेस्टर में दर्दनाक विस्फोट मामले में 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार

Thursday, Mar 01, 2018 - 10:47 AM (IST)

लंदन:  मध्य ब्रिटेन के लीसेस्टर शहर में एक दुकान में हुए भीषण विस्फोट में 5 लोगों की मौत हो गई थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने लीसेस्टर पुलिस के हवाले से कहा कि 30 साल की उम्र के  तीन संदिग्ध पूर्वी एंजिला, उत्तरपश्चिम और पूर्वी मिडलैंड के रहने वालों से पुलिस पुछताछ कर रही है।  पुलिस ने कहा, "हालांकि हम इस वक्त आगे के विवरण को उजागर नहीं कर सकते. हमने पाया है कि रविवार रात को हुई घटना के आतंकी कार्रवाई होने के सम्बंध में कोई सबूत नहीं मिला है।

लीसेस्टरशायर पुलिस के मुताबिक, लीसेस्टर के हिंकले रोड पर रविवार शाम सात बजे हुए इस हादसे में घायल चार लोग अस्पताल में हैं जिस इमारत में आग लगी थी, उसके निचले तर पर एक दुकान है, जबकि ऊपर दो मंजिले फ्लैट हैं। आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि घर हिलने लगे। हादसे के बाद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घायलों में से इसी फ्लैट में रहने वाला शख्स था।

सोशल मीडिया पर जारी तस्वीरों और वीडियो में स्थानीय लोगों को मदद के लिए यहां-वहां भागते देखा जा सकता है। जिस जगह विस्फोट हुआ था, उसके ठीक सामने रह रही महिला एंजेल नामला ने बीबीसी को बताया कि उसने एक बड़े धमाके की आवाज सुनी, जैसे भूकंप आ गया हो। उन्होंने बताया, "देखते ही देखते इमारत ढह गई और लोग मदद की कोशिश करने लगे, लेकिन आग बढ़ती जा रही थी, इसलिए लोगों को उस जगह से जाने के लिए कहा गया। 
 

Advertising