क्रिसमस पर फिलीपीन में तूफान से कम से कम 16 लोगों की मौत (pics)

Thursday, Dec 26, 2019 - 11:32 AM (IST)

मनीला: फिलीपीन में चक्रवात फानफोन के कारण कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि यह भीषण तूफान क्रिसमस के दिन आया। आपदा एजेंसी के अधिकारियों ने मध्य फिलीपीन में 16 लोगों की मौत होने की पुष्ट की है। जहां देश-विदेश में हजारों लोग क्रिसमस का जश्न मना रहे थे उस वक्त 'फनफोन' तूफान ने  फिलीपीन में में दस्तक दे दी और कई लोगों की जान ले ली। 

फिलीपींस आपदा एजेंसी के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि यह भीषण तूफान क्रिसमस के दिन आया। अधिकारियों ने मध्य फिलीपीन में 16 लोगों की मौत होने की पुष्ट की है। वहीं, हजारों लोगों के इस तूफान के कारण फंस गए थे। फंसे लोगों को ऊंचाई पर बने राहत शिविरों पर ले जाया गया। बता दें कि मध्य फिलीपीन में इससे पहले भी कई बार उष्णकटिबंधीय तूफान आ चुके हैं।

 साल 2013 में आए देश के सबसे घातक तूफान (हैयान) में 7,300 से अधिक लोग मारे गए थे या लापता हो गए थे। गौरतलब है कि क्रिसमस की पूर्व संध्या पर आने वाला एक तूफान एशिया के सबसे बड़े कैथोलिक राष्ट्र फिलीपींस में आएगा इसकी जानकारी पहले ही दे दी गई थी। उष्णकटिबंधीय तूफान फनफोन को स्थानीय रूप से उर्सुला कहा जाता है और पहले ही जानकारी थी कि यह मंगलवार को मध्य फिलीपींस से टकरा सकता है।

Tanuja

Advertising