2 साल के बच्चे ने मां-बाप की साल भर की बचत को लगाया चूना, रह गए अवाक्

Saturday, Oct 06, 2018 - 02:55 PM (IST)

न्यूयार्कः एक दम्पति को उनके दो साल के बेटे द्वारा लगभाग आठ हजार रुपए का चूना लगाने का अनोखा मामला सामने आया है।  अमेरिका के यूटा राज्य इस नन्हे बच्चे ने ऐसी करतूत कर डाली कि उसके पेरेंट्स को 1060 डॉलर, यानी कि 78551 रुपए से हाथ धोना पड़ गया।  उन्होंने पाई-पाई जोड़कर फुटबॉल सीजन के टिकट खरीदने के लिए यह राशि इकट्ठी की थी। बच्चे का ये कारनामा सोशल मीडिया पर शेयर कर पेरेंट्स को बच्चों को लेकर सचेत रहने के लिए कहा गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूटा के बेन और जैकी बेलनाप ने फुटबॉल सीजन टिकटों की खरीद के लिए लगभग एक साल तक बचत करके 1060 डॉलर इकट्ठे किए थे जो उनके बेटे ने  कतरनों में तब्दील कर दी ।दरअसल बेन और जैकी के दो साल के बेटे लियो के हाथ में वह लिफाफा आ गया जिसमें यह नकदी रखी थी। नकदी से भरा लिफाफा उसने कागजों की कटाई करने वाली मशीन में डाल दिया जिससे सारे डॉलर छोटे-छोटे टुकड़ों में कट गए।
 

इस जोड़े ने डब्ल्यू.एचएनटी न्यूज को बताया कि 1,060 डॉलरों से भरा लिफाफा पिछले वीकेंड पर गायब हो गया था। उन्होंने देखा नहीं और लियो ने उसे कटाई के लिए मशीन में डाल दिया। उन्होंने बताया कि बाद में उन्होंने अपनी जमा पूंजी को कतरनों के रूप में देखा. तब हम पांच मिनट तक सकते में रहे और सिर झुकाए रहे। खैर, यह भी एक यादगार कहानी बन गई। 

हालांकि, WHNT न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह इतनी बुरी खबर नहीं है। अभी भी उम्मीद है कि इस जोड़े को अपना पैसा वापस मिलेगा। हालांकि इसमें एक या दो साल लग सकते हैं। सरकार का एक दफ्तर कटी और खराब नकदी को बदल सकता है।

 

Tanuja

Advertising