पाकिस्तान में TTP के दो आतंकवादी गिरफ्तार

Wednesday, Dec 22, 2021 - 05:52 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) से कथित तौर पर संबंधित दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनसे भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पंजाब के आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि विभाग ने प्रांत के ओकारा जिले में कानून प्रवर्तन एजेंसियों को निशाना बनाकर किए जाने वाले हमले को नाकाम कर दिया।

 

प्रवक्ता ने कहा, “एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सीटीडी की एक टीम ने पुलिस के साथ सोमवार को ओकारा बाईपास पर स्थित एक घर पर छापा मारा और टीटीपी के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। उनकी पहचान रफीक और नईम के रूप में हुई है, जो डेरा इस्माइल खान (खैबर पख्तूनख्वा प्रांत) के रहने वाले हैं।”

 

प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों के पास से पांच हथगोले सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। उन्हें सीटीडी थाना सहीवाल में स्थानांतरित कर दिया गया है और उन पर आतंकवाद की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पिछले हफ्ते, सीटीडी ने प्रांत के विभिन्न इलाकों में छापेमारी के दौरान इस्लामिक स्टेट (IS) और TTP से जुड़े नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था।

Tanuja

Advertising