म्यांमार में बम विस्फोट से 2 की मौत, 11 घायल

Wednesday, Feb 21, 2018 - 09:41 PM (IST)

यांगून: म्यांमार के पूर्वोत्तर शहर लाशियो में बम विस्फोट में दो बैंककर्मियों की मौत हो गई तथा 11 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि वह इस मामले की जांच की जा रही है लेकिन संदिग्धों के बारे में कुछ भी बताने से सूत्रों ने इन्कार कर दिया।

पुलिस प्रवक्ता कर्नल थेट नाइंग ने रायटर से दूरभाष पर कहा," यह सत्य है। हमें स्थानीय पुलिस से लाशियो में शाम को बम विस्फोट की जानकारी मिली है।" म्यांमार सरकार के प्रवक्ता जाव हतय ने ट्विटर पर कहा, "दो निर्दोष महिलाओं की मौत हो गई और 11 अन्य लोग घायल हो गए।" स्थानीय निवासी लवय देहनिन ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय के दफ्तर के पास दो बैंकों के बीच शाम साढ़े चार बजे विस्फोट की आवाज सुनाई दी। उन्होंने कहा, " विस्फोट आया तथा योमा बैंक के निकट हुआ। 

विस्फोट के कारण इमारतों की खिड़कियां टूट गईं। इस विस्फोट के कारण स्वास्थ्य मंत्रालय के दफ्तर तथा कुछ अन्य नजदीकी घरों की खिड़कियां टूट गयीं।" योमा बैंक ने बयान जारी कर बताया कि उसके लाशियो शाखा के दो कर्मचारियों की इस विस्फोट में मौत हो गई। इस घटना के कारण लाशियों स्थित दो शाखाएं अस्थाई तौर पर बंद रहेंगी। बैंक ने अपने बयान में कहा, " योमा बैंक दुख की इस घड़ी में एक बैंक के तौर पर खड़ा रहेगा।" 

Advertising