बच्चों को लेकर ट्रंप ने फैलाई गलत जानकारी, ट्विटर और फेसबुक ने कैंपेन अकाउंट किया ब्लॉक

Thursday, Aug 06, 2020 - 09:11 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। गलत जानकारी सांझा करने को लेकर फेसबुक और ट्विटर ने उनके खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। ट्विटर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके कैम्पेन का अकाउंट ही ब्लॉक कर दिया गया है। 

खबरों के मुताबिक ट्विटर का आरोप है कि ट्रंप के खातों से हुए ट्वीट कोरोना महामारी के संबंध में भ्रामक जानकारी दे रहे हैं , ऐसे में यह कंपनी के मानकों के अनुरूप नहीं हैं। दरअसल इस अकाउंट से ट्रम्प ने एक विडियो पोस्ट किया गया था, जिसमें वह यह कहते दिख रहे हैं कि बच्चों में कोविड-19 के खिलाफ मजबूत इम्यून सिस्टम मौजूद है।

ट्रंप ने कहा था कि अगर आप बच्चों की बात करें तो मेरे हिसाब से बच्चों को कोरोना लगभग नहीं हो सकता है, क्योंकि बच्चों में कोरोना बीमारी के प्रति रोगप्रतिरोधक क्षमता काफी अधिक है। हालांकि आंकड़ों के अनुसार अब तक ज्यादातर बच्चे ही कोरोना महामारी की चपेट में आ रहे हैं। जो कि डोनाल्ड ट्रंप के दावे से बिल्कुल उलट है।

ट्विटर का कहना है कि जब तक यह वीडियो नहीं हटाया जाएगा, ट्रंप कैंपेन का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक रहेगा। वहीं फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा कि ये वीडियो झूठा दावा करता है। ऐसा कोई तत्थ नहीं है किसी शख्स में कोरोना से लड़ने की क्षमता होती है। लिहाजा ये वीडियो हमारी नीतियों का उल्लंघन है। 

vasudha

Advertising