क्वेटा में हुए बम विस्फोट की IS ने ली जिम्मेदारी, अभी तक 31 लोगों की मौत

Wednesday, Jul 25, 2018 - 02:11 PM (IST)

इंटरनैशमल डेस्कः पाकिस्तान के क्वेटा में मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र के पास बुधवार को हुए धमाके में पांच पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम 31 लोग मारे गए हैं तथा 15 घायल हुए हैं। पाकिस्तानी अखबार दि एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक सुबह 11 बजे हुए इस विस्फोट में 28 लोग मारे गए हैं।  इस हमले की जिम्मेदारी आई.एस द्वारा ली गई है।

यह धमाका क्वेटा के भोसा मंडी इलाके में पूर्वी बाईपास पर बनाए गए मतदान केंद्र के नजदीक हुआ। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल है।
घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस महानिदेशक अब्दुल रज्जाक चीमा के काफिले को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया। इस विस्फोट भोसा मंडी पुलिस स्टेशन के एसएचओ की मौत हो गयी। 


गौरतलब है कि पाकिस्तान में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आम चुनाव हो रहा है। शाम छह बजे मतदान समाप्त होते ही मतगनणा शुरू हो जाएगी। वहीं इमरान खान ने ट्विट करते हुए क्वेटा में हुए बम बलास्ट की निंदा की है।  


नेशनल असेंबली की 272 और चार प्रांतीय विधान सभाओं की 577 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। साढ़े 10 करोड़ मतदाता नई सरकार चुनने के लिए मतदान करेंगे।  

 

 

Isha

Advertising