ट्रंप कुछ दिन सैन्य अस्पताल से करेंगे काम, किम जोंग ने पूछा उनकी सेहत का हाल

Saturday, Oct 03, 2020 - 11:02 AM (IST)

न्यूयार्कः कोरोना वायरस से पीड़ित  मेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वॉल्टर रीड सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, अगले कुछ दिन वह वहीं से काम करेंगे। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायली मैकनेनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘‘पूरी सतर्कता बरतते हुए तथा अपने चिकित्सक एवं चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह पर राष्ट्रपति अगले कुछ दिन वॉल्डर रीड स्थित राष्ट्रपति कार्यालय से काम करेंगे।'' उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रपति ट्रंप को मामूली लक्षण हैं तथा वह निरंतर काम करते रहे।''

 

व्हाइट हाउस द्वारा जारी मेमो में ट्रंप के चिकित्सक सीन कॉनले ने कहा, ‘‘आज दोपहर तक राष्ट्रपति थके हुए लेकिन प्रसन्नचित थे। विशेषज्ञों का दल उनकी जांच कर रहा है, अगले कदमों के बारे में हम राष्ट्रपति और प्रथम महिला को सुझाव देंगे।'' डॉ. कॉनले ने इससे पहले कहा था कि एहतियाती तौर पर राष्ट्रपति को रेजेनेरॉन कंपनी की पॉलीक्लोनल एंटीबॉडी के मिश्रण का आठ ग्राम का एक डोज दिया गया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को पॉलीक्लोनल एंटीबॉडी के अतिरिक्त जिंक, विटामिन डी, फामोटाइडाइन, मेलाटोनिन और नियमित एस्पीरिन दी जा रही है। डॉ. कॉनले ने कहा कि प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की सेहत भी ठीक है, उन्हें हल्का जुकाम और सिरदर्द है।  

 


इस बीच रूस के प्रधानमंत्री व्लादमिर पुतिन के बाद अब  उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने  ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप को भेजे एक संदेश में उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।  कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी की खबर में कहा गया, “किम ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि दोनों बीमारी से यथाशीघ्र उबर जाएंगे।  उन्होंने  ट्रंप दंपती को शुभकामनाएं भेजी हैं।”  

Tanuja

Advertising