क्रिसमस पर तन्हा रह गए ट्रंप, ट्वीट कर कहा- ''मैं बेचारा व्हाइट हाउस में बिल्कुल अकेला''

Tuesday, Dec 25, 2018 - 02:49 PM (IST)

वॉशिंगटनः दुनियाभर में क्रिसमस की धूम के बीच बेचारे अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अकेले रह गए हैं। ट्रंप ने इस बारे में एक ट्वीट का पूरी दुनिया का ध्यान फिर अपनी तरफ खींच लिया है। अपने ट्वीट में ट्रंप ने खुद को बेचारा बताते हुए अमेरिका, मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के मसले का जिक्र किया। दरअसल, ट्रंप के इस प्रस्ताव का अमेरिकी संसद में विपक्षी डेमोक्रेट्स जमकर विरोध कर रहे हैं, जिसके बाद वहां आंशिक शटडाऊन हो गया है।

इस पर ट्रंप ने ट्वीट किया, 'मैं बिल्कुल अकेला हूं (बेचारा मैं), इस व्हाईट हाउस में डेमोक्रेट्स पार्टी के लोगों के वापस आने का इंतजार कर रहा हूं ताकि बॉर्डर सिक्यॉरिटी के लिए जरूरी डील को किया जा सके। एक वक्त पर बॉर्डर पर दीवार को न बनाना देश को उसकी कीमत से कहीं ज्यादा महंगा पड़ेगा।' दरअसल, ट्रंप ने अमेरिका, मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए फंडिंग का मुद्दा उठाया है, जिसपर करीब पांच अरब डॉलर खर्च होंगे। इसका डेमोक्रेट्स पार्टी ने विरोध किया है। इससे पहले पार्टी ने सीमा सुरक्षा के लिए 1.3 अरब डॉलर की राशि की पेशकश की थी।
 

माना जा रहा है कि बजट खर्च को लेकर अमेरिकी सरकार में आंशिक कामबंदी जनवरी तक चल सकती है। ट्रंप के एक सहयोगी ने भी संकेत दिए हैं कि तीन जनवरी को अमेरिकी संसद में दोबारा कामकाज शुरू होने तक यह स्थिति बरकरार रह सकती है। संसद में घमासान के बाद अमेरिका की स्टॉक मार्केट भी बुरी तरह गिरी थी। बताया गया है कि बाजार के हिसाब से 1931 से अबतक का यह सबसे बुरा दिसंबर रहा है। ट्रंप ने इससे पहले रविवार को ट्वीट करके भी मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण की अपनी योजनाओं का बचाव किया था।

 

Tanuja

Advertising