ट्रंप शीर्ष सलाहकारों में शामिल व्हाइट हाउस काउंसल मैकगैन छोड़ेंगे पद

Thursday, Aug 30, 2018 - 10:55 AM (IST)

वाशिंगटनः लंबे समय से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शीर्ष सलाहकारों में शामिल व्हाइट हाउस के काउंसल डॉन मैकगैन अगले कुछ सप्ताह के भीतर अपना पद छोड़ देंगे।   ट्रंप ने बुधवार को ट्विटर पर कहा, व्हाइट हाउस के काउंसल डॉन मैकगैन जल्द ही अपना पद छोड़ देंगे। अमरीका के सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश ब्रेट कवनौग की पुष्टि के बाद वह अपना पद छोड़ देंगे। मैंने लंबे समय तक उनके साथ काम किया है और मैं उनकी सेवाओं की तहे दिल से प्रशंसा करता हूं।

व्हाइट हाउस के अधिकारी के अनुसार श्री मैकगैन को श्री ट्रंप इस ट्विट की कोई जानकारी नहीं थी। वह हालांकि आगामी कुछ महीनों में अपना पद छोडऩे की योजना बना रहे थे। मैकगैन का मानना है कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान अपने लक्ष्यों को हासिल किया। 

सूत्रों का कहना है कि ट्रंप और  मैकगैन के संबंधों में वर्ष 2016 के अमेरिकी चुनावों में रूस के हस्तक्षेप मामले की जांच के कारण तनावपूर्ण हो गये थे। श्री मैकगैन ने इस जांच में विशेष काउंसल रोबर्ट मूलर की जांच टीम के साथ स्वेच्छा से सहयोग किया था।  व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने पत्रकारों को कहा कि श्री ट्रंप ने अभी तक यह तय नहीं किया है श्री मैकगैन के स्थान पर किसे व्हाइट हाउस का काउंसल नियुक्त किया जाए।   

Isha

Advertising