ट्रंप जूनियर ने माना, क्लिंटन के बारे में जानने के लिए रूसी वकील से की थी मुलाकात

Friday, Sep 08, 2017 - 04:29 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बड़े बेटे ने प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन की चुनाव प्रचार मुहिम को नुकसान पहुंचाने के लिए रूस के साथ सांठगांठ करने से इंकार करते हुए कहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति पद के चुनाव से पहले एक रूसी वकील से मुलाकात की थी ताकि वह इस पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार की ‘‘फिटनेस, आचरण या योग्यता’’ का मूल्यांकन कर सकें।  


सीनेट न्यायिक समिति ने डोनाल्ड ट्रंप जूनियर से करीब 5 घंटे पूछताछ की जिसमें ट्रंप जूनियर ने न्यूयार्क के ट्रंप टावर में रूसी वकील के साथ 9 जून हुई बैठक की विस्तृत जानकारी दी।ट्रंप जूनियर ने कहा,‘‘उनके पास राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की फिटनेस,आचरण या योग्यता के संबंध में जानकारी थी, मुझे लगा कि मुझे कम से कम उनकी बात सुननी चाहिए।’’


सीनेट समिति द्वारा करीब 5 घंटे की गई पूछताछ के बाद जारी एक बयान में 39 वर्षीय जूनियर ट्रंप ने कहा कि उन्होंने समिति के हर प्रश्न का उत्तर दिया। उन्होंने कहा कि बैठक में उन्हें ‘‘कोई अर्थपूर्ण जानकारी’’नहीं मिली। हालांकि, डेमोक्रेटिक सांसद इस बात से सहमत नहीं हैं और उन्होंने कहा कि ट्रंप जूनियर के बयान ने और प्रश्न खड़े कर दिया हैं।  

Advertising