ट्रम्प ने कहा- बगदादी के खिलाफ सेना के ऑपरेशन का वीडियो जारी कर सकते हैं

Tuesday, Oct 29, 2019 - 05:16 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी लोग सप्ताहांत में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के नेता अबु बकर अल-बगदादी के परिसर में चलाए गए अमेरिकी विशेष बलों के छापे मारी अभियान के कुछ हिस्सों को देखने में सक्षम हो सकते हैं।

बगदादी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए खुद को तीन बच्चों के साथ उड़ा लिया था। ट्रम्प ने एयर फोर्स वन से शिकागो रवाना होने से पहले बगदादी को मौत के कगार पर पहुंचाने वाले अमेरिकी जवानों के अभियान का संपादित वीडियो फुटेज जारी करते हुए कहा,‘‘सवाल यह है कि क्या मैं छापेमारी के वीडियो फुटेज को जारी करने पर विचार कर रहा हूं, और क्या हम इसके कुछ हिस्सों को ले सकते हैं और इसे जारी कर सकते हैं। तो इसका जवाब हां है।''

ट्रम्प ने रविवार को बगदादी के मारे जाने की घोषणा करते हुए कहा कि छापे के दौरान बगदादी का अमेरिकी सैन्य कुत्तों द्वारा एक भूमिगत सुरंग के अंत तक पीछा किया गया। उन्होंने दावा किया कि भागते समय बगदादी चिल्लाया, रोया और सभी तरह से गुहार लगाई।

उन्होंने कहा कि बगदादी ने उस समय तीनों बच्चों के साथ खुद को उड़ा लिया जब वह सुरंग के अंत में जाकर फंस गया। ट्रम्प ने छापेमारी की जानकारी हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी को देने से इनकार कर दिया। उन्हें यह डर था कि कहीं कांग्रेस के सदस्य इसे लीक कर ऑपरेशन से समझौता ना कर लें।

 

Pardeep

Advertising