" FBI पर ट्रंप के राजनीतिक हमलों से खतरे में अमरीका की सुरक्षा "

Wednesday, May 02, 2018 - 01:19 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान विवादों में आए FBI  के बर्खास्त निदेशक जेम्स कोमी ने बुधवार को देश की सुरक्षा को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि संघीय जांच ब्यूरो ( FBI ) पर ट्रंप के राजनीतिक हमलों का असर अमरीका की सुरक्षा पर पड़ रहा है।

FBI  के पूर्व प्रमुख ने कहा कि, ट्रंप के राजनीतिक विरोधियों की छंटनी और कोमी को जेल भेजे जाने का उनका सुझाव ये स्पष्ट करता है कि ट्रंप का  FBI  पर हमला किस प्रकृति का है। इससे सार्वजनिक सुरक्षा प्रभावित होगी। ऐसे में जनता का  FBI  पर से भरोसा उठ सकता है। ट्रंप के इस तरह के हमले से सुरक्षा एजैंसी की विश्वसनीयता और प्रभावशीलता में कमी आई है।कोमी ने टेलीफोन पर दिए एक साक्षात्कार में यह भी कहा कि यह तर्कसंगत है कि विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मूलर ट्रंप से पूछताछ करेंगे, क्योंकि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच के दायरे में राष्ट्रपति भी हैं।

उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि ब्यूरो पर राष्ट्रपति के तीखे हमले हजारों तरीकों से जन सुरक्षा को प्रभावित करते हैं, खासतौर से अगर अपराध के पीड़ितों को यह भरोसा नहीं होगा कि एजेंट उनकी मदद करेगा। गौरतलब है कि ट्रंप ने यह कहा था कि कोमी को जेल भेजा जाना चाहिए। व्हाइट हाउस ने शुरुआत में कहा था कि ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन के ई-मेल मामले को लेकर कोमी को बर्खास्त किया लेकिन बाद में राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने यह कदम उठाते हुए रूस के
मामले को ध्यान में रखा। 

Tanuja

Advertising