ट्रंप इस हफ्ते ले सकते हैं चीन के खिलाफ ये निर्णय

Monday, Jul 31, 2017 - 06:20 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के सभी शीर्ष सलाहकार चीन को सजा देने के लिए आर्थिक उपायों का एक सेट तैयार करने का प्रयास कर रहे हैं जिसपर इस सप्‍ताह राष्‍ट्रपति की ओर से अंतिम निर्णय लिया जाएगा। ट्रंप के सहयोगियों ने इस विषय पर सप्‍ताहांत में चर्चा की जो सोमवार को भी जारी रहेगी।

अधिकारियों ने बताया, उनके पास व्‍यापार पर रोक, आर्थिक प्रतिबंधों समेत कई विकल्‍प हैं लेकिन ट्रंप क्‍या निर्णय लेंगे इस बारे में अभी नहीं बताया जा सकता।
राष्‍ट्रपति का मानना है कि उत्‍तर कोरिया को परमाणु हथियार के निर्माण से रोकने के लिए चीन पर्याप्‍त प्रयास नहीं कर रहा है जो अमरीकी क्षेत्रों को निशाना बना सकते हैं। ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘मैं चीन से काफी निराश हूं।

हमारे पूर्ववर्ती नेताओं ने उन्‍हें सैंकड़ों बिलियन डॉलर कमाने की अनुमति दी और अब तक वे हमारे लिए उत्‍तर कोरिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।
अब यह और लंबे समय तक नहीं चल सकता।‘ ट्रंप के कुछ कट्टर सहयोगी जैसे स्‍टीफन मिलर, स्‍टीफन बैनन और व्‍यापार सलाहकार पीटर नावार्रो चीन के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करने के लिए राष्‍ट्रपति पर दवाब बना रहे हैं।
 

Advertising