US Election: दुनिया में सट्टेबाजों की पहली पसंद बने ट्रंप, पोल में बाइडेन को बढ़त

Monday, Sep 07, 2020 - 05:43 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिका में अगामी नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं । रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जहां दूसरी पारी के लिए दांव खेल रहे हैं वहीं  डेमोक्रेट पार्टी के जो बाइडेन पहली बार अपनी किस्मत को आजमा रहे हैं। चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में बेशक बाइडेन को बढ़त मिलती दिख रही है लेकिन  दुनिया में ट्रंप अब भी सट्टेबाजों की पहली पसंद बने हुए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई और ब्रिटिस सट्टेबाज अब भी डोनाल्ड ट्रंप पर ही पैसा लगा रहे हैं। उनको उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हालात बिलकुल बदल जाएंगे और डोनाल्ड ट्रंप अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडेन को चुनाव में हरा देंगे। बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रीय या स्थानीय चुनाव में सट्टेबाजी अवैध है इसलिए सट्टेबाजी से जुड़ी सभी गतिविधियां विदेशी वेबसाइटों पर ही हो रही हैं। अवैध होने के कारण इसे अमेरिका में लोग चोरी छुपे ही खोल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप पर पैसा लगाने वालों को 90 गुना ज्यादा फायदा मिलता दिखाई दे रहा है।

एक ब्रिटिश सट्टेबाज ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि लोग ट्रंप के समर्थन में ज्यादा हैं। इसने बताया कि ट्रंप के पक्ष में अबतक 95 करोड़ से ज्यादा रुपये दांव पर लग चुके हैं। वहीं, आयरलैंड की एक सट्टेबाज ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण सट्टेबाजी में आई मंदी के बाद अब फिर से ट्रंप के फेवर में हो रही कमाई के कारण मार्केट बढ़ा है।

एक ऑस्ट्रेलियाई सट्टेबाज ने भी कहा कि उसने रिपब्लिकन सम्मेलन के पहले ही 21 दांव लगाया था। इसमें सभी में उसे जीत मिली है। वह नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी ट्रंप पर ही दांव लगा रहा है। इसके लिए उसने 15 हजार डॉलर की राशि का इस्तेमाल किया है। उधर कई मार्केट रिसर्च कंपनियां भी ट्रंप पर ही इन्वेस्ट कर रही हैं।

Tanuja

Advertising