ट्रंप को पूरी उम्मीद वही जीतेंगे चुनाव

Sunday, Oct 23, 2016 - 12:23 PM (IST)

क्लीवलैंड(अमरीका): अमरीकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने जोर देकर कहा है कि आम चुनाव तो वे ही जीतेंगे जबकि मुख्यधारा के मीडिया और राजनीतिक पंडितों के अनुमान के मुताबिक व्हाइट हाऊस की दौड़ में उनकी जीत होने की संभावना बेहद कम है।

ट्रंप की प्रतिद्वंद्वी डैमोक्रेट उम्मीदवार 68 वर्षीय हिलेरी क्लिंटन को ज्यादातर महत्वपूर्ण राज्यों में उनपर 7 अंकों की बढ़त हासिल है। फिर भी 70 वर्षीय ट्रंप का कहना है कि वे ‘‘व्हाइट हाऊस की राह में आगे बढ़ रहे हैं।’’ क्लीवलैंड की रैली में ट्रंप ने कहा,‘‘आठ नवंबर का चुनाव हम जीतने जा रहे हैं। किसी और के जीतने की तो कोई संभावना ही नहीं है।’’ इस रैली में उनके साथ उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार माइक पेंस और न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर रूडी गिलयानी भी थे।

ट्रंप ने आरोप लगाया कि हिलेरी की विनाशकारी नाकामी के कारण ही पश्चिम एशिया में आई.एस.आई.एस सिर उठा पाया है। उन्होंने कहा, ‘‘अब यह 32 देशों में फैल चुका है। उन्होंने(हिलेरी ने)एेसा क्यों होने दिया। पूरी दुनिया में जो तबाही मची हैै और जो मौंते हुई हैं उनकी जिम्मेदारी वे कब लेंगी।’’ट्रंप ने कहा,‘‘अगर मैं राष्ट्रपति पद के लिए चुना जाता हूं तो कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद को उखाड़ फेकूंगा।’’ 

Advertising