ट्रंप होटल ने जारी की नई हैंडबुक, सोशल मीडिया पर उड़ रहा खूब मजाक

Friday, Apr 13, 2018 - 02:13 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नित नए विवादों में घिरे रहते हैं। अपनी नीतियों, फैसलों और टिप्पणियों के कारण वे सोशल मीडिया पर भी छाए रहते हैं। इस बार वे अपने होटल की हैंडबुक को लेकर सुर्खियों में हैं जिसका सोशल मीडिया पर खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। हाल ही में लास वेगास स्थित ट्रंप होटल ने अपने स्टाफ के लिए नई हैंडबुक जारी की है, जिसमें ऐसी बातें लिखी हैं कि जिन्हें लेकर सोशल मीडया  पर हजारों रोचक प्रतिक्रियाएं  आ रही हैं। 

हैंडबुक में प्रमुखता से लिखा गया है कि कोई भी कर्मचारी अपने रिश्तेदार या दोस्तों को यहां नौकरी पर लगवाने की कोशिश न करे। न ही इस बारे में प्रबंधन के पास कोई आवेदन पहुंचाएं। स्पष्ट एवं बड़े अक्षरों में यह लिखा गया है कि होटल के बड़े पदों के लिए अपने रिश्तेदारों को लाने की पैरवी न करें। ऐसा इसलिए क्योंकि इस तरह की नियुक्ति में पक्षपात, हितों का टकराव, मिलीभगत और अवांक्षनीय कार्य स्थिति निर्मित होगी, जो कंपनी के लिए ठीक नहीं है। इसके अतिरिक्त स्टाफ में एवं अन्य लोगों के साथ किसी भी तरह के अनैतिक व्यवहार एवं गतिविधियों के लिए सख्त मना किया गया है। 

अब इस हैंडबुक को लेकर मजाक इसलिए उड़ाया जा रहा है क्योंकि ट्रंप के राष्ट्रपति पद संभालने के बाद उनके बेटे उनका कारोबार संभाल रहे हैं। उनकी बेटी इवांका एवं दामाद जेर्ड कुशनर व्हाइट हाउस में सरकार के सलाहकार हैं। एेसे में एेसी एडवाइजरी पर प्रतिक्रियाएं आना व मजाक उड़ना निश्चित है। एक प्रतिक्रिया में यहां तक कहा गया है कि ट्रंप को सबसे पहले आत्म जागरूरता लाने की जरूरत है। उन्हें देखना चाहिए कि उनके परिवार के सदस्य किस काम  में व्यस्त हैं। इस नियम पुस्तिका के तौर-तरीकों की आलोचना भी की जा रही है। 

Tanuja

Advertising