ट्रंप का रूसी जांच में सांठगांठ से इन्कार,सैक्स स्कैंडल पर साधी चुप्पी

Monday, Dec 10, 2018 - 10:24 AM (IST)

वाशिंगटनः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अपने राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान रूसी सांठगांठ से इन्कार किया है लेकिन उन दावों पर कोई टिप्पणी नहीं की कि उन्होंने व्हाइट हाऊस के अपने अभियान के दौरान संभावित सैक्स स्कैंडल को दबाने के लिए सीधे तौर पर रुपए दिए थे। अमरीका में वर्ष 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रूसी हस्तक्षेप को लेकर विशेष वकील रॉबर्ट मूलर की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को अदालत में दायर कई दस्तावेजों को लेकर ट्रंप ने एक बार फिर संवाद के अपने पसंदीदा तरीके ट्विटर का रुख किया।

ट्रंप ने कहा, ‘‘2 साल और लाखों पन्नों के दस्तावेज के बाद भी कोई सांठगांठ नहीं।’’ मार्क मिली होंगे ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सेना प्रमुख जनरल मार्क मिली को अपना अगला शीर्ष सैन्य सलाहकार मनोनीत किया है। इसे रक्षामंत्री जिम मैटिस के लिए बुरी खबर माना जा रहा है। ईराक और अफगानिस्तान में सैन्य सेवाएं दे चुके मिली सेना के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के नए अध्यक्ष के तौर पर जनरल जोसेफ डनफोर्ड की जगह लेंगे।

डनफोर्ड को अक्तूबर 2019 में अपने दो वर्षीय कार्यकाल के अंत में सेवानिवृत्त होना है। ट्रंप ने ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए लिखा, ‘‘मैं इन दोनों अतुल्य व्यक्तियों का देश की सेवा के लिए शुक्रगुजार हूं।’’ ट्रंप ने फिलाडेल्फिया में सेना-नौसेना फुटबॉल मैच में शिरकत करने जाने से पहले पत्रकारों से कहा, ‘‘मार्क एक महान शख्सियत और महान सैनिक हैं।’’ ट्रंपके इस फैसले को रक्षामंत्री जिम मैटिस के लिए झटका माना जा रहा है जो वायुसेना के जनरल डेविड गोल्डफीन को यह जिम्मेदारी सौंपने के पक्ष में थे।

Tanuja

Advertising