ट्रंप का राष्ट्र के नाम पहला संबोधनन-ISIS के खात्‍मे तक जारी रहेगी जंग

Wednesday, Jan 31, 2018 - 10:30 AM (IST)

वाशिंगटनः  हाल ही में कार्यकाल को एक साल पूरे होने के बाद आज पहली बार स्‍टेट ऑफ यूनियन में राष्ट्र के नाम संबोधित करते  राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने राष्‍ट्रपति कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए अमरीका की चुनौतियों से अवगत कराया।  उन्होंने देश के विकास के लिए सभी रिपब्लिकन और डैमाक्रेट्स सांसदों को मिलजुल कर काम करने का आह्वान किया। उन्‍होंने कहा कि साथ मिलकर हम सब कुछ पा सकते हैं।  दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बने ISIS के लिए उन्होंने कहा कि वह जब तक इसका खात्‍मा नहीं कर देते, तब तक उनकी जंग जारी रहेगी।

ट्रंप ने अपने संबोधन एक महत्‍वपूर्ण बात यह भी कहा कि अब वक्त आ गया है कि हम मेरिट पर आधारित इमिग्रेशन सिस्टम की ओर बढ़ें, वह व्यक्ति जो हमारे समाज में अपना योगदान दे सके, जो हमारे देश की इज्जत करे और इससे प्यार करे। ट्रंप ने अमरीका के सामने लगातार चुनौतियां पेश कर रहे उत्‍तर कोरिया का भी जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि किसी भी सत्ता ने अपने ही लोगों का उतनी क्रूरता से शोषण नही किया है, जितना उत्‍तर कोरिया ने किया है।

उत्‍तर कोरिया की मिसाइल हमारे देश को भी डरा सकती है। हम एक ऐसा अभियान चला रहे हैं, ताकि उस पर दबाव बन सकें और हम ऐसा होने से रोक सकें। बता दें कि एक दिन पहले ही अमरीकी खुफिया एजैंसी सीआए के निदेशक ने एक इंटरव्यू में इस बात को लेकर चिंता जताई है कि उत्‍तर कोरिया के पास कुछ ऐसे परमाणु मिसाइल हैं, जिनसे वह अगले कुछ महीनों में अमेरिका पर परमाणु हमला कर सकता है।

Advertising