ट्रंप ने तालिबान से शांति वार्ता की रद्द, कहा- नहीं होगी गोपनीय बैठक

Sunday, Sep 08, 2019 - 02:22 PM (IST)

लॉस एंजलिसः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि तालिबान के नेताओं और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के साथ रविवार को ‘कैम्प डेविड' में होने वाली गोपनीय बैठक पिछले सप्ताह काबुल में हुई बमबारी के मद्देनजर रद्द कर दी गई है। ट्रंप ने  इसकी जानकारी खुद एक ट्वीट के जरिए दी। ट्रंप ने ट्वीट में लिखा, 'काबुल में एक हमले में हमारे एक महान सैनिक और 11 लोगों की मौत हो गई। मैं तत्काल प्रभाव से मीटिंग रद्द करता हूं और शांति वार्ता को भी बंद करता हूं।'

 

ट्रंप ने कहा, अपनी सौदेबाजी की स्थिति को मजबूत करने के लिए किस तरह के लोग इतने लोगों को मार सकते हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने आगे कहा, उन्होंने (तालिबान) स्थिति को और बदतर बना दिया है। यदि वे इन महत्वपूर्ण शांति वार्ता के दौरान संघर्ष विराम के लिए सहमत नहीं हो सकते हैं और यहां तक कि 12 निर्दोष लोगों को मार सकते हैं, तो शायद वैसे भी एक सार्थक समझौते पर बातचीत करने के वे ताकत नहीं रखते।  कितने और वर्षों तक वे लड़ने के लिए तैयार हैं?

 

ट्रंप ने ट्वीट में बताया कि बड़े तालिबान नेता और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति रविवार को गुप्त तरीके से कैंप डेविड में उनसे मिलने आ रहे थे। आज रात उन्हें अमेरिका आना था। यह साफ हो गया कि दुर्भाग्य से झूठे लाभ उठाने के लिए उन्होंने ऐसा किया।  

Tanuja

Advertising