ट्रंप सुलझा सकते हैं विश्व की समस्याएं : पेंस

Tuesday, Dec 06, 2016 - 06:24 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीका के नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप ‘‘समझौता करवाने की’’ अपनी असाधारण प्रतिभा के बल पर विश्व की समस्याओं को सुलझा सकते हैं और तनावों को कम कर सकते हैं। पेंस ने यह बात नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्वारा पाकिस्तान की समस्याओं को सुलझाने के लिए ‘‘कोई भी भूमिका’’ निभाने का प्रस्ताव देने की पृष्ठभूमि में कही।

पेंस ने कहा, ‘‘यह तो साफ है कि हाल के दिनों में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत ज्यादा तनाव बना हुआ है। इसके परिणामस्वरूप कश्मीर क्षेत्र में हिंसा हुई है।  उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने दोनों देशों के नेताओं से जो बातचीत की है वह दोनों देशों के साथ संबंध कायम करने के अमरीका के संकल्प को जाहिर करती है।’’ 

 पेंस से पूछा गया कि क्या ट्रंप कश्मीर मसले पर फैसले तक पहुंचने में मध्यस्थ की भूमिका निभाएंगे तो इस पर उन्होंने कहा कि ट्रंप से  विश्व में आपको एक उर्जावान नेतृत्व देखने को मिलेगा जो दुनिया में तनाव कम करने और समस्याओं को सुलझाने के लिए समझौता करवाने की अपनी असाधारण प्रतिभा का इस्तेमाल करने और इसके तरीके खोजने के लिए तैयार है। 

Advertising