ट्रंप ने व्हाइट हाऊस पर बुलाई सीनेट, नॉर्थ कोरिया को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

Tuesday, Apr 25, 2017 - 12:27 PM (IST)

वॉशिंगटनः नॉर्थ कोरिया को लेकर लगातार बढ़ रहे तनाव के बीच अमरीका की पूरी सीनेट को व्हाइट हाऊस पर बुलाया गया। इस दौरान व्हाइट हाउस की ओर से सभी सीनेट को नॉर्थ कोरिया मामले की पूरी जानकारी दी जाएगी. बता दें कि इस बैठक में लगभग 100 सेनेटर हो सकते हैं, इसके साथ ही अमरीकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस भी इस बैठक में होंगे।बताया जा रहा है कि इस बैठक में नॉर्थ कोरिया के द्वारा हाल ही में उठाए गए कदमों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

कहा जा सकता है कि ट्रंप प्रशासन नॉर्थ कोरिया पर कोई बड़ा निर्णय ले सकता है, तभी उससे पहले वह पूरी सीनेट को इसके बारे में सूचित करना चाहता है और सभी जानकारी देना चाहता है।  बैठक से पहले अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच भी फोन पर बातचीत हुई।

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, शी ने कहा कि चीन उम्मीद करता है कि संबंधित पक्ष संयम बरत सकते हैं और ऐसी किसी भी कार्रवाई से बच सकते हैं जो कि कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ा सकते हैं. दोनों नेताओं के बीच ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित रिजॅार्ट में इस माह हुई बैठक के बाद यह दूसरी बार फोन पर बातचीत हुई है.

Advertising