ट्रंप का ब्रिटेन PM को करारा जबाव, कहा- don’t focus on me

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2017 - 02:36 PM (IST)

वॉशिंगटनः ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थरेसा मे द्वारा अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दी गई टिप्पणी का ट्रंप ने करारा जबाव देते  मे को सलाह दी कि  उन्हें 'ब्रिटेन में आतंकवाद पर ध्यान' देना चाहिए।  ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि, 'थरेसा मे, मुझ पर ध्यान मत दीजिए, कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद पर फोकस कीजिए, जो ब्रिटेन में पनप रहा है,  हम अच्छा काम कर रहे हैं।
 

गौरतलब है कि ब्रिटेन फर्स्ट नाम के एक समूह के ट्वीटर हैंडल से मुसलमान विरोधी वीडियो को ट्रंप ने री-ट्वीट किया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर बहुत हंगामा हुआ।  मे ने इस मुस्लिम विरोधी वीडियो शेयर करने के लिए ट्रंप की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि ट्विटर पर ट्रंप द्वारा अति दक्षिणपंथी समूह से संबंधित विवादित मुस्लिम विरोधी वीडियो को रीट्वीट करना गलत है।

वहीं ब्रिटेन के विपक्षी नेता जेरेमी कॉर्बिन ने ट्रंप के ट्वीट्स को घृणित और खतरनाक करार दिया। कॉर्बिन ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि हमारी भविष्य की सरकार डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अति दक्षिणपंथी रीट्वीट्स की निंदा करेगी जो घृणित, खतरनाक और समाज के लिए खतरनाक हैं। ' इसके बाद व्हाइट हाऊस ने  ट्रंप द्वारा धुर-दक्षिणपंथी ब्रिटिश अकाउंट पर डाले गए मुस्लिम विरोधी वीडियो को री-ट्वीट किए जाने के बचाव में दलील दी कि ट्रंप लंबे समय से राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा उठा रहे हैं।  


व्हाइट हाउस में प्रधान प्रेस उपसचिव राज शाह ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति इन सुरक्षा मुद्दों पर वर्षों से बात कर रहे हैं, वह चुनाव प्रचार अभियान से लेकर व्हाइट हाउस आने तक इस मुद्दे को उठाते रहे हैं। वह इस संबंध में टि्वटर पर बात करना जारी रखेंगे, वह इनके संबंध में भाषणों में बोलेंगे, वह इस पर अपनी नीतियों में भी बोलेंगे।’’उन्होंने रेखांकित किया कि रक्षा और सुरक्षा ट्रंप प्रशासन की प्राथमिकताएं हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News