ट्रंप का बंदूक कानून, कहा- गोलाबारी से बचने ​के लिए शिक्षक भी रखें ​हथियार

Thursday, Feb 22, 2018 - 01:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा जैसे हमलों से बचने के लिए अजीबोगरीब सलाह दे डाली। ट्रंप बुधवार को वाइट हाउस में मार्जोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में हुई फायरिंग की घटना में बचे लोगों से मुलाकात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सलाह दी कि देश में सभी टीचर्स को भी बंदूकों से लैस कर देना चाहिए ताकि वह फ्लोरिडा जैसी फायरिंग की घटना का सामना कर सकें या उसे रोक सकें। 

ट्रंप ने यह भी सलाह दी कि कुछ शिक्षकों को हथियार चलाने का प्रशिक्षण दिया जा सकता है ताकि वह बंदूकधारी को रोक सकें। यह सिर्फ उन्हीं के लिए होगा जो बंदूक चला सकने में सक्षम हैं। इसके साथ ही राष्ट्रपति ने दावा किया कि अब कोई ‘गन फ्री जोन’ नहीं होग। उन्होंने कहा कि  ‘गन फ्री जोन’ का मतलब है ऐसी जगह जहां आप आसानी से बंदूक के साथ जाकर, हमला कर सकते हैं। बता दें कि फ्लोरिडा में हुई गोलाबारी में 17 लोगों की मौत हो गई थी। यह हमला स्कूल से ही निष्कासित एक पूर्व छात्र ने किया था।

ट्रंप के बंदूक कानून का छात्रों ने किया विरोध
जहां एक ओर अमेरिकी राष्ट्रपति हमलों को रोकने के लिए शिक्षकों को हथियार देने की वकालत कर रहे हैं वहीं फ्लोरिडा हाई स्कूल में गोलीबारी की घटना से जुड़े छात्रों ने सांसदों से राइफलों की बिक्री को प्रतिबंधित करने की मांग करते हुए आंदोलन की शुरुआत की। बच्चों और उनके अभिभावकों ने वाइट हाउस और टालाहासी में प्रदर्शन किया। अभिभावकों ने बुधवार को स्टेट हाउस में सांसदों के समक्ष अपनी मांगें भी रखीं। देश के विभिन्न इलाकों में छात्रों ने क्लासरूम बहिष्कार कर रैलियां आयोजित कीं। 
 

Advertising