विदेशी महिला इंफ्लूएंसर को पाकिस्तान में नहीं दिखी लड़कियां ! हैरान होकर पूछा यह सवाल ? एक करोड़ से ज्यादा बार देखा गया वीडियो

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 02:32 PM (IST)

Islamabad:  पाकिस्तान का वायरल वीडियो: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद पहुंची एक विदेशी महिला इंफ्लूएंसर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में वह एयरपोर्ट और शहर की सड़कों का दृश्य दिखाते हुए हैरानी जताती हैं कि वहां कोई महिला नजर नहीं आ रही है। इस सवाल ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया है, और इस पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं।यह वीडियो इस्लामाबाद एयरपोर्ट से शुरू होता है, जहां इंफ्लूएंसर और उनकी एक दोस्त फोन के कैमरे से एयरपोर्ट की भीड़ को दिखाती हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Za 💕 (@princesapolynesia)

एयरपोर्ट की इस भीड़ में न कोई महिला नजर आती है और न ही कोई महिला कर्मचारी दिखाई देती है। इसके बाद इंफ्लूएंसर गाड़ी में बैठकर शहर की सड़कों पर घूमने निकलती हैं। जब वह इस्लामाबाद की सड़कों पर आती हैं, तो वहां भी उन्हें एक भी महिला नहीं दिखती। दुकानों, सार्वजनिक स्थानों, और सड़कों पर पुरुषों का जमावड़ा नजर आता है, लेकिन महिलाओं की कोई उपस्थिति नहीं होती। इंफ्लूएंसर इस दौरान अपने वीडियो में बार-बार कहती हैं, "यहां की सारी लड़कियां कहां हैं?" यह सवाल वीडियो का मुख्य आकर्षण बन गया है। इस वीडियो को अब तक 1 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 1 लाख 71 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। इस पोस्ट पर 21 हजार से ज्यादा कमेंट्स भी आ चुके हैं, जिनमें से अधिकांश ने महिलाओं की सार्वजनिक अनुपस्थिति पर हैरानी जताई है।

 

महिलाओं की अनुपस्थिति पर सवाल 
वीडियो में यह सवाल उठाया गया है कि पाकिस्तान की राजधानी जैसे आधुनिक शहर में भी महिलाओं की सार्वजनिक जीवन में इतनी कम उपस्थिति क्यों है? जहां एयरपोर्ट जैसे स्थानों पर महिलाओं की भूमिका अपेक्षित होती है, वहीं इस्लामाबाद की सड़कों पर भी उनकी कमी बेहद चौंकाने वाली लगती है। यह सवाल समाज में महिलाओं की स्थिति और उनकी आजादी को लेकर गंभीर चर्चा को प्रेरित करता है।

PunjabKesari

लोगों की प्रतिक्रियाएं
यह वीडियो Instagram पर @princesapolynesia नामक अकाउंट द्वारा साझा किया गया है। इस पर भारतीय यूजर्स की ओर से काफी प्रतिक्रियाएं आई हैं। कई यूजर्स मजाक में कह रहे हैं कि सभी महिलाएं छुट्टी पर हैं, जबकि अन्य यूजर्स ने महिलाओं की सार्वजनिक उपस्थिति की कमी पर चिंता व्यक्त की है। एक यूजर ने कहा, "यह बेहद दुखद है कि एक समाज में महिलाओं को इतना नियंत्रित किया गया है कि आप उन्हें सड़कों पर भी नहीं देख सकते।" वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, "महिलाएं घरों में अपने भोजन का आनंद ले रही हैं, क्योंकि उन्हें कमाने के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ता।"

 

महिलाओं की अनुपस्थिति ने खोली सामाजिक स्थिति की पोल
इस्लामाबाद जैसे शहर में महिलाओं की इस तरह की अनुपस्थिति स्थानीय सांस्कृतिक और धार्मिक मान्यताओं को उजागर करती है, जहां अक्सर महिलाओं के सार्वजनिक जीवन में भागीदारी पर नियंत्रण रखा जाता है। पाकिस्तान के कई हिस्सों में अभी भी परंपरागत और रूढ़िवादी विचारधाराएं हावी हैं, जो महिलाओं को घर की चारदीवारी तक सीमित रखती हैं। हालांकि, बड़े शहरों में यह अपेक्षा की जाती है कि महिलाओं की सार्वजनिक भागीदारी अधिक होगी, लेकिन इस्लामाबाद की यह स्थिति कई लोगों के लिए चौंकाने वाली है।

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News