ट्रांसजेंडर्स के ब्यूटी कॉन्टेस्ट में मनीला की ट्रिक्सी बनीं मिस इंटरनेशनल क्वीन

Saturday, Nov 07, 2015 - 04:16 PM (IST)

थाईलैंड: ट्रांसजेंडर्स का ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस इंटरनेशनल क्वीन 2015 की विनर मनीला की ट्रिक्सी मैरीस्टेला बनीं। शुक्रवार शाम पटाया में हुए इस कॉन्टेस्ट में ट्रिक्सी ने 17 देश की 26 कंटेस्टेंट्स को पछाड़ा। ब्राजील की वैलिशिया डोमिनिक फराज फस्र्ट रनर अप जबकि थाईलैंड की सोपिडा सेकंड रनर अप रहीं।
 
बता दें कि इस कॉन्टेस्ट में दुनिया भर के कंटेस्टेंट हिस्सा लेते हैं। इसकी शुरुआत 2004 से हुई थी। ट्रिक्सी इसे जीतने वालीं फिलिपींस से दूसरी कंटेस्टेंट हैं। इससे पहले, 2012 में फिलिपींस की केविन बैलट ने यह खिताब जीता था।
 
29 साल की ट्रिक्सी यूनिवर्सिटी ऑफ फिलिपींस से यूरोपियन लैंग्वेज डिपार्टमेंट से ग्रैजुएशन कर चुकी हैं। उन्हें वॉयलिन बजाना बेहद पसंद है। ट्रिक्सी ने इसी साल फिलीपींस में हुए मिस गे मनीला खिताब भी जीता था।
 
इस कॉन्टेस्ट के ऑर्गनाइजर्स इसे ट्रांसजेंडर महिलाओं के लिए दुनिया का सबसे बड़ा और प्रतिष्ठित आयोजन मानते हैं। इसमें ऐसा कोई भी शरीक हो सकता है, जिसका जन्म मेल के तौर पर हुआ और उसकी उम्र 18 से 36 के बीच हो। वे पहले से ट्रांसजेंडर महिला हों या बाद में सर्जरी कराकर बनी हों, वे इसमें हिस्सा ले सकती हैं। 2014 में कॉन्टेस्ट जीतने वाले को 12500 डॉलर और एक मुफ्त कॉस्मेटिक सर्जरी भी मिला। 
Advertising