ट्रांसजेंडर को ''सर'' कहकर फंस गया दुकानदार, VIDEO में देखें कैसे हुआ हंगामा

Monday, Dec 31, 2018 - 02:09 PM (IST)

सिडनीः एक दुकान में ट्रांसजेंडर को 'मैम' की बजाय 'सर' कहने पर बवाल मच गया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह दुकानदार महिला ट्रांसजेंडर को 'सर' कहकर भारी मुसीबत में फंस गया। दरअसल मामला उस समय भड़का जब एक महिला ट्रांसजेंडर एक खिलौनों की दुकान में खरीदारी करने गई। खरीदारी के बाद जब महिला ट्रांसजेंडर बिल भुगतान के लिए काउंटर पर पहुंची तो वहां मौजूद कर्मचारी ने उसे 'मैम' के बजाय 'सर' कहकर बुलाया।

बस फिर क्या था...महिला ट्रांसजेंडर का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। महिला ट्रांसजेंडर ने दुकानदार को जमकर खरी-खोटी सुनाई। महिला ट्रांसजेंडर ने चीखते हुए दुकानदार से कहा कि उसे कोई सामान नहीं खरीदना, बल्कि अब उसे अपने पैसे वापस चाहिएं। दुकानदार और महिला ट्रांसजेंडर के बीच काफी देर तक गर्मा-गर्मी होती रही। इसी दौरान एक दूसरी महिला दुकान में पहुंची और उसने दोनों के बीच मामला शांत कराने की कोशिश की लेकिन मामला उलटा पड़ गया और ट्रांसजेंडर महिला उसके भी गले पड़ गई।

दरअसल दोनों को शांत कराने की नीयत से महिला ने महिला ट्रांसजेंडर से कहा, 'एक्सक्यूज मी सर, वो एक नया लड़का है, आपको उसे अपना चेहरा दिखाना चाहिए था। यानी इस महिला ने भी वही गलती कर दी, जो दुकानदार ने की थी। महिला के मुंह से 'सर' सुनकर महिला ट्रांसजेंडर का गुस्सा एक बार फिर भड़क गया और उसने भद्दी गालियां निकालनी शुरू कर दीं। इसके बाद महिला ट्रांसजेंडर पैर पटकते हुए जैसे ही दुकान से बाहर की तरफ चली, उसके पैर से कुछ खिलौने टकरा गए। गुस्साई महिला ट्रांसजेंडर फिर से वापस मुड़ी और दुकानदार पर चिल्लाते हुए बोली कि वो उसकी शिकायत उसके अधिकारियों से करेगी। वीडियो कहां का ये तो नहीं पता लेकिन कुछ लोग इसे अमेरिका का बता रहे हैं।

Tanuja

Advertising