इस 10 साल की लड़की की Income सुन रह जाएंगे दंग- एक महीने में कमाए 1 करोड़ रुपये!

Monday, Dec 06, 2021 - 04:22 PM (IST)

ऑस्ट्रेलिया: एक 10 साल की लड़की की एक महीने की कमाई सुनकर आपके भी पैरों तले जमीन खिसक जाएगी।  दरअसल, यह 10 साल की लड़की अपने खिलौनों के व्यापार से करीब 1 करोड़ की कमाई कर रही हैं।

दरअसल, यह लड़की अपने खिलौनों के व्यापार से पिछले एक महीने में ही 1 करोड़ 4 लाख से भी ज्यादा रुपये कमा लिए हैं। जी हां,  ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली पिक्सी अपनी मां के साथ मिलकर फिजेट्स और रंगीन पॉपिंग खिलौने बनाती हैं, इन खिलौनों की डिमांड इतनी होती है कि ये हाथों-हाथ ही बिक जाते हैं, इसके अलावा पिक्सी के नाम पर एक हेयर एक्सेसरी ब्रांड भी है जो कि खुद उसकी मां रॉक्सी ने बनाया है, इसमें बहुत ही स्टाइलिश और खूबसूरत हेडबैंड, क्लिप और अन्य सामान शामिल हैं।
 

रॉक्सी ने एक इंटरव्यू में बताया कि मेरे लिए जो सबसे रोमांचक चीज है, वह उद्यमशीलता की भावना है जो मेरी बेटी के पास इतनी कम उम्र में है। उन्होंने बताया कि जब वह खुद 14 साल की थीं, तो उस समय वह मैकडॉनल्ड्स में नौकरी करती थीं और बस उतना ही कमा पाती थीं जो कि एक नौकरीपेशा शख्स कमा पाता है।  रॉक्सी ने कहा कि मेरी बेटी के कारण ही मुझे उद्यमी बनने का मौका मिला।
 

रॉक्सी ने कहा कि उसने पिक्सी के लिए हमने इस हिसाब से सब प्लानिंग कर रखी है, ताकि वह 15 साल की उम्र में ही रिटायरमेंट ले सके। पिक्सी अभी  सिडनी के एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ती है, लेकिन इस उम्र में भी पिक्सी और उसके भाई के पास एक करोड़ 40 लाख रुपये की मर्सीडीज कार है। रॉक्सी ने बताया कि वह सिडनी में अपने बच्चों और पति ओलिवर कर्टिस के साथ 49 करोड़ 72 लाख रुपए की हवेली में रहती है।

Anu Malhotra

Advertising