टोरंटो वैन हमलाः ड्राइवर ने वारदात से पहले फेसबुक पर भेजा था गुप्त संदेश

Wednesday, Apr 25, 2018 - 11:52 AM (IST)

टोरंटोः कनाडा के टोरंटो में गत सोमवार को हुए भयानक हादसे को लेकर पुलिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है । पुलिस ने बताया हादसे के आरोपी वैन के चालक एल्क मिनिनिन, जिसने फुटपाथ पर चलने वाले कई लोगों को को कुचल दिया था, ने वारदात  से पहले ही फेसबुक पर 'गुप्त' संदेश भेजा था।   

टोरंटो पुलिस सेवा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ग्राहम गिब्सन का कहना है कि उन्हें हमले के संभावित मकसद पर चर्चा करने की अनुमति नहीं है क्योंकि मामले में आरोपों पर संदेह है। मंगलवार को कनाडा के एक न्यायाधीश ने कहा कि 25 वर्षीय संदिग्ध को उत्तरी टोरंटो में राहगीरों पर एक वैन चलाने का दोषी पाया गया है। उस पर 10 प्रथम श्रेणी की हत्या और 13 लोगों की हत्या के प्रयास का मामला दर्ज  किया गया है।

मंगलवार को  आरोपी चालक एल्क मिनिनिन को जज के सामने पेश करने से पहले उस पर लगाए गए आरोपों की जानकारी दी गई । उस समय मिनसिन एक सफेद जम्पसूट में  था और उसके चेहरे पर इस दुखद घटना को लेकर कोई ग्लानि या भाव नहीं थी। संदिग्ध ने अपने आरोपों के बारे में कोई याचिका दायर नहीं की है। उसे 10 मई को फिर से अदालत में पेश होने का आदेश दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि 24 अप्रैल  को करीब 1:30 बजे, संदिग्ध ने फिंच एवेन्यू के पास योंग स्ट्रीट पर एक सफेद वैन  कई पैदल चलने वालों  पर चढ़ा दी जिससे कम से कम 10 लोग मारे गए और 15  घायल हो गए थे।  घटना के कुछ ही समय बाद ही वैन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Tanuja

Advertising