रातोंरात करोड़पति बन गए पाकिस्तानी सांसद ! जांच शुरू

Friday, Jan 20, 2017 - 11:20 AM (IST)

लाहौरः पाकिस्तान के कई वरिष्ठ सांसदों के नाम से फर्जी बैंक खाते खोलकर उसमें करोड़ों की रकम जमा करने का मामला सामने आया है। मामले की उच्चस्तरीय जांच शुरू कर दी गई है। नैशनल असैंबली के अध्यक्ष अयाज सादिक, सीनेट के चेयरमैन रजा रब्बानी और नेता प्रतिपक्ष सैयद खुर्शीद शाह ने गुरुवार को बताया कि उनके नाम पर फर्जी बैंक खाते खोले गए हैं जिनमें करोड़ों रुपये की लेनदेन की गई है।

अखबार डॉन के अनुसार सीनेट में नेता प्रतिपक्ष एतजाज अहसान, कश्मीर समिति के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान और कुछ अन्य नेताओं ने अपने नाम से फर्जी बैंक खाते की शिकायत की है। नैशनल असैंबली सचिवालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि स्पीकर सादिक ने स्टेट बैंक के गवर्नर और संघीय जांच एजैंसी के महानिदेशक को मामले की जांच का निर्देश दिया है। स्पीकर ने देश के सबसे बड़े बैंक को सूचित किया है कि सभी लेनदेन फर्जी हैं और उनका इस शहर में कोई खाता नहीं है।

सीनेट चेयरमैन रजा रब्बानी ने सदन को सूचित किया कि उन्हें अपने कराची स्थित आवास पर एस.एम.ई. बैंक की एक रसीद मिली जिसके अनुसार उनके नाम पर खुले खाते में 10 करोड़ रुपए जमा कराए गए हैं।  स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के प्रवक्ता आबिद कमर ने बताया कि शिकायतें मिलने के बाद इस बात की जांच शुरू कर दी गई है कि ये खाते कैसे खोले गए।

 

Advertising